×

Agra News: ताजमहल में केरल से आए पर्यटकों ने पढ़ी नमाज, सरपंच पहुंचे रिवाल्वर लेकर, पुलिस ने की कार्रवाई

Agra News: अगरा के ताजमहल में मंगलवार को दो नए विवाद सामने आए। पहला मामला केरल से आगरा आए तीन पर्यटक ताजमहल घूमने के दौरान गार्डन में पहुंचे और बैठकर नमाज पढ़ने लगे ।

Rahul Singh
Published on: 9 Aug 2022 1:18 PM GMT
Tourists from Kerala offered Namaz in Taj Mahal, Sarpanch arrived with revolver, police took action
X

आगरा: ताजमहल में केरल से आए पर्यटकों ने पढ़ी नमाज

Agra News: अगरा के ताजमहल में मंगलवार को दो नए विवाद सामने आए। पहला मामला केरल से आगरा आए तीन पर्यटक ताजमहल घूमने के दौरान गार्डन में पहुंचे और बैठकर नमाज पढ़ने लगे । तीनो पर्यटक एक दूसरे के पीछे कतार में थे । नमाज पढ़ रहे थे । तभी मस्जिद के पास ड्यूटी कर रहे एएसआई कर्मचारियों की नजर ताजमहल गार्डन में नमाज पढ़ रहे पर्यटको पर पड़ गई । जानकारी होते ही सीआईएसएफ के जवान मौके पर पहुँच गए । नमाज पढ़ रहे तीनो पर्यटको को जवानो ने पकड़ लिया । तीनो पर्यटको के नाम अनस, अवशद और मंसूरी बताये गए है । तीनों पर्यटको से सीआईएसएफ कर्मियों ने काफी देर तक पूछताछ की ।

सीआईएसएफ कर्मचारियों को पर्यटकों ने बताया कि उन्हें नियमों की जानकारी नहीं थी । वह पहली बार ताजमहल घूमने आए थे । जानकारी होने पर सीआईएसएफ कर्मचारियों ने पर्यटकों से माफीनामा लिखवाया और उन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया । मामले पर एएसआई अधिकारियों ने जानकारी दी है एएसआई अधिकारियों ने बताया कि जानकारी ना होने की वजह से पर्यटकों को माफीनामा लेकर छोड़ दिया गया है लेकिन भविष्य में अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता मिलेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी ।



ताजमहल के गेट पर रिवाल्वर लेकर पहुंचे सरपंच, सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा, पुलिस के हवाले

बता दें कि ताजमहल में दूसरी घटना ताजमहल के गेट पर घटी। एक जिले के सरपंच रिवाल्वर लेकर ताजमहल देखने पहुंच गए । गेट पर पहुंचते ही सरपंच ने रिवाल्वर निकाली और सुरक्षाकर्मियों से पूछा कि रिवाल्वर कहां रखें। सुरक्षाकर्मियों ने जांच की तो पता चला कि रिवाल्वर लाइसेंस है । इसके बाद गेट पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी । सरपंच को पुलिस के हवाले कर दिया । सरपंच से पूछताछ करने के बाद ताजगंज पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया । प्रभारी निरीक्षक ताजगंज ने बताया कि सरपंच को नियमों की जानकारी नहीं थी । इसलिए वह रिवाल्वर लेकर ताजमहल पहुंच गए थे । सरपंच को हिदायत देकर छोड़ा गया है । सरपंच की रिवाल्वर लाइसेंसी थी ।

ताजमहल में पहले भी कई बार हो चुके हैं इस तरह के विवाद, कई बार हुई है पूजा और नमाज

ताजमहल में पहले भी कई बार इस तरह का विवाद हुआ है। हिंदूवादियों ने ताजमहल में पूजा की है । तो ताजमहल में नमाज भी पढ़ी गई है । देखना होगा अधिकारी मामले में क्या कार्रवाई करते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story