×

Ghazipur News: गाजीपुर में पकड़े गए ट्रेक्टर लुटरे, पुलिस व एसओजी टीम ने पांच सदस्यों को किया गिरफ्तार

Ghazipur News: दिलदारनगर पुलिस व एसओजी की टीम ने ट्रेक्टर लुटने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को ग्यारह ट्रेक्टर के साथ गिरफ्तार किया है।

Rajnish Mishra
Published on: 5 Sep 2022 2:14 PM GMT
Tractor robbers caught in Ghazipur Police
X

Tractor robbers caught in Ghazipur Police

Ghazipur News: दिलदारनगर पुलिस (Dildarnagar Police) व एसओजी टीम (SOG Team) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिलदारनगर पुलिस व एसओजी की टीम ने ट्रेक्टर लुटने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को ग्यारह ट्रेक्टर के साथ गिरफ्तार किया है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने मिडिया के सामने अभियुक्तों को पेश करते हुए बताया की पकड़े गये आरोपी ट्रेक्टर चालकों को नशीला पदार्थ खिलाकर ट्रेक्टर लुटने के वारदात को अंजाम देते थे। उन्होंने मिडिया को बताया की इन अभियुक्तों के निशानदेही पर लुट के ग्यारह ट्रेक्टर के साथ दो ट्राली भी बरामद की गई है ।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गाजीपुर जनपद में चोरी लूट जैसी वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु जनपद के सभी थानों के साथ एसओजी को लगया गया है। ताकि ऐसे वारदातों पर अंकुश लगाया जा सके इसी के तहत गाजीपुर की दिलदारनगर पुलिस व एसओजी की टीम ने अमौरा रोड पर धनाडी मोड़ के पास धनाडी से मात्र चार किलोमीटर दुर दक्षिण पूर्व से पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

अभियुक्तों में एक नाबालिग भी शामिल है

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तगण जंगीपुर थाना क्षेत्र (Jangipur Police Station Area) के कदियापुर निवासी जितन यादव, दिलदारनगर निवासी संजय सिंह यादव, दिलदारनगर थाने क्षेत्र के ही भक्सी निवासी शिवकुमार यादव, सदर कोतवाली क्षेत्र के आजाद यादव के साथ एक नाबालिग भी शामिल है।

पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्तों बताया की जिस ट्रेक्टर को हम लोग निशाना बनाते थे । उसे पहले गिरोह के सरगना किराये पर बुक किया करता था। फिर हम लोग ट्रेक्टर चालक को चाय पिलाने के बहाने से उसमे नशीला पदार्थ मिला देते थे। रास्ते में जब ड्राइवर को चक्कर आने लगता था तो हम लोग उसे किनारे खड़ा करने को कहते थे। हमारे पिछ़े गिरोह के ही सदस्य चार पहिया वाहन से चलते थे।

उचित मूल्य पर बेच दिया जाता था ट्रेक्टरों को

ड्राइवर को दवा के बहाने उस चार पहिया वाहन में बैठा देते थे। उसके बाद हमलोगों में से कोई भी ट्रेक्टर लेकर फुर हो जाते थे। पकड़े गये आरोपीयों ने पुलिस पुछताछ के दौरान बताया की चौरी के सभी ट्रेक्टरों को गैर जनपद ले जाकर उचित मूल्य पर बेच दिया जाता था। पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया की इस गिरोह के मुख्य सदस्य वाराणसी जनपद के जितेंद्र की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने बताया की जितेन्द्र को भी जल्द पकड़ लिया जायेगा। पुलिस ने बताया की पकड़े गये सभी अभियुक्तों के उपर संबंधित धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया गया । अभियुक्तों को.पकड़ने वाली टीम में.दिलदारनगर थाना प्रभारी निरीक्षकअशेषनाथ सिंह, सुहवल प्रभारी निरीक्षक तारावती, उपनिरीक्षक रामाश्रय राय स्वाट टीम, वरिष्ठ उपनिरीक्षक चंद्रशंकर मिश्र, उपनिरीक्षक जितेंद्र कुमार, उपनिरीक्षक सचिन सिंह और कांस्टेबल चंदन सिंह आदि शामिल रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story