×

Chitrakoot News: जीएसटी छापेमारी से नाराजगी, व्यापार मंडल ने किया भाजपा सांसद का घेराव

Chitrakoot News Today: जीएसटी टीम की कार्रवाई से नाराज व्यापार मंडल की जिला इकाई ने शहर के प्रमुख मार्गों पर सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 11 Dec 2022 1:03 PM GMT
Chitrakoot News In Hindi
X

व्यापार मंडल ने सांसद को सौंपा आवास

Chitrakoot News: शासन के निर्देश पर वाणिज्यकर विभाग के छापे की कार्रवाई लगातार जारी हैं। रविवार को जीएसटी टीम की कार्यवाई से नाराज उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की जिला इकाई ने जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश केशरवानी के नेतृत्व मे शहर के प्रमुख मार्गों पर सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल का आवास पर घेराव करने के बाद मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपकर व्यापारियों का शोषण और उत्पीड़न बंद कराने की मांग की। जिस पर सांसद श्री पटेल ने मुख्यमंत्री तक व्यापारियों की बात पहुंचाकर शोषण और उत्पीड़न की कार्रवाई बंद कराने का भरोसा दिलाया।

व्यापार मंडल ने निकाला जुलूस

रविवार को प्रांतीय आहवान पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश केसरवानी के नेतृत्व में जिला उपाध्यक्ष सुनील द्विवेदी, दिलीप केसरवानी, जिला महामंत्री गुलाब गुप्ता, नगर अध्यक्ष धर्म चंद्र गुप्ता, युवा जिला अध्यक्ष राहुल गुप्ता, महामंत्री अंकित पहाड़िया, युवा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, जिला के संगठन मंत्री महेश जायसवाल, जिला मंत्री ऋषि आर्या,किराना व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश साहू, उपाध्यक्ष जीतू साहू, जितेंद्र धतुरहा, शनी धतुरहा, भरतकूप नगर अध्यक्ष श्रीराम गुप्ता, नगर महामंत्री भोलानाथ कुशवाहा, बनवारीलाल व अनिल गुप्ता आदि सैकडों व्यापारियों ने पिछले चार दिनों से वाणिज्यकर विभाग की टीम द्वारा दुकानों में की जा रही छापे की कार्यवाई पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए शहर के प्रमुख मार्गों पर जुलूस निकाला।

सांसद के आवास का घेराव कर मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा

इसके बाद बांदा -चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल के बलदाऊ गंज स्थित आवास का घेराव कर मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपकर वाणिज्यकर विभाग की कार्यवाई का अंकुश लगाएं जाने की मांग की। उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश केसरवानी ने कहा कि वाणिज्यकर विभाग की टीम द्वारा दुकानों में छापा मार कर व्यापारियों में दहशत फैलाई जा रही है। जांच के नाम पर व्यापारियों का शोषण और उत्पीड़न किया जा रहा है। जीएसटी छापामारी से इंसपेक्टर राज को बढ़ावा मिल रहा है। जीएसटी छापों को लेकर व्यापारियों में आक्रोश है। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सांसद को सौंपकर छापे की करवाई पर रोक लगाने की मांग की है। साथ ही दो दिनों में छापे की कार्यवाई बंद न होने पर बाजार बंदी की चेतावनी दी है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि इस प्रकार की कार्रवाई से योगी सरकार की छवि भी खराब हो रहीं है।

योगी सरकार में किसी व्यापारी का उत्पीड़न नही होने दिया जाएगा: सांसद

वहीं बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल ने व्यापार मंडल के आश्वासन देते हुए कहा कि योगी सरकार में किसी व्यापारी का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री तक व्यापारियों की मांग पहुंचाने का भरोसा देने के साथ साथ जिलाधिकारी अभिषेक आनंद से वार्ता कर अनावश्यक रूप से व्यापारियों को परेशान न करने के लिए निर्देशित किया। सांसद ने कहा कि डीएम की अध्यक्षता और जीएसटी के अधिकारियों की मौजूदगी में व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक कर कार्यवाई के बारे में जानकारी दें। व्यापारियों को विश्वास में लेकर उनकी दुकानों की जांच की जाए। अनावश्यक भय और दहशत का माहौल न बनाया जाए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story