×

Sant Kabir Nagar News: दुकान जांच करने गई जीएसटी टीम से व्यापारियों की भिड़ंत, बैरंग लौटी टीम

Sant Kabir Nagar News: जीएसटी टीम द्वारा आज खलीलाबाद शहर में छापेमारी की गई जैसे ही इसकी सूचना व्यापारी नेताओं को लगी तो वह दुकानों पर पहुंच गए और जीएसटी टीम से भिड़ गए।

Amit Pandey
Published on: 7 Dec 2022 1:26 PM GMT
Traders clashed with GST team while checking shop in Sant Kabir Nagar
X

Traders clashed with GST team while checking shop in Sant Kabir Nagar (Newstrack)

Sant Kabir Nagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले में जीएसटी टीम द्वारा आज खलीलाबाद शहर में छापेमारी की गई जैसे ही इसकी सूचना व्यापारी नेताओं को लगी तो वह दुकानों पर पहुंच गए और जीएसटी टीम से भिड़ गए। काफी बहस बाजी के बाद जीएसटी टीम को बैरंग वापस लौटना पड़ा। व्यापारी नेताओं ने कहा कि बिना किसी आदेश के हम अपनी दुकानों को चेक नहीं करने देंगे। घंटों तक व्यापारी नेताओं और जीएसटी टीम में नोकझोंक होती रही बाद में जीएसटी टीम वापस लौट गयी।

आपको बता दें कि पूरा मामला संत कबीर नगर जिले का है जहां पर 2 दिनों से जीएसटी टीम शहर में डेरा डाले हुई है। आज शहर की जीएसटी टीम जैसे ही खलीलाबाद शहर के नेशनल बूट हाउस में जांच के लिए पहुंची तो व्यापारियों ने मौके पर जमकर हंगामा कर दिया।

व्यापारियों ने कहा कि बिना किसी आदेश के जीएसटी टीम द्वारा व्यापारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। व्यापारियों के कागजात और लैपटॉप को भी जब्त किया जा रहा है जिसको लेकर व्यापारियों में काफी आक्रोश देखने को मिला व्यापारियों ने पूरे शहर में व्यापारी एकता जिंदाबाद और जीएसटी कर्मचारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बाद में व्यापारियों की संख्या बढ़ते देख जीएसटी टीम मौके से वापस लौट गई। जीएसटी टीम का विरोध करते हुए व्यापारियों ने कहा कि आए दिन जीएसटी टीम द्वारा व्यापारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

उनकी दुकानों में घुसकर जबरदस्ती जांच के नाम पर उनका शोषण किया जा रहा है। व्यापारियों ने कहा कि जब तक जीएसटी टीम द्वारा कोई आदेश नहीं होगा हम अपनी दुकानों को चेक नहीं करने देंगे।

इसके लिए व्यापारियों को आगे भले ही आंदोलन करना पड़े। जीएसटी टीम की छापेमारी पर शहर की ज्यादातर दुकानें बंद मिलीं। व्यापारी अपना शटर गिरा कर मौके से गायब रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story