×

Mahoba News: GST सर्वे छापेमारी का विरोध, सड़क व्यापारी, नारेबाजी, सीएम को भेजा ज्ञापन

Mahoba News: महोबा में इकट्ठा हुए व्यापारियों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। जिला उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले व्यापारियों ने प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सदर विधायक को सौपा है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 11 Dec 2022 11:35 AM GMT
GST Raid in Mahoba
X

GST Raid in Mahoba (Image: Newstrack)

Mahoba News: सूबे में जीएसटी सर्वे छापेमारी से व्यापारी दहशत में हैं। जगह जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और बाजार में सन्नाटा पसरा है। व्यापारियों का इससे बड़ा नुकसान हो रहा है। लेकिन वह जीएसटी के डर से पीड़ित हैं। इसी कड़ी में आज महोबा में इकट्ठा हुए व्यापारियों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। जिला उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले व्यापारियों ने प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सदर विधायक को सौपा है। व्यापारियों ने जीएसटी सर्वे छापेमारी को बंद करने की मांग की है। व्यापारियों ने चेतावनी दी की यदि ये छापेमारी बंद नहीं हुई तो सम्पूर्ण बाजार बंद कर धरना प्रदर्शन किया जायेगा ।

प्रदेश स्तर पर चल रहा जीएसटी सर्वे छापेमारी अभियान

दरअसल आपको बता दें प्रदेश स्तर पर जीएसटी सर्वे छापेमारी अभियान चल रहा है। इस सर्वे छापेमारी से व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है जिसके चलते अधिकतर बाजार बंद दिखाई दे रहे हैं। जीएसटी टीम की छापेमारी से डरे व्यापारी अपनी दुकानों को बंद किए हैं, जिसको लेकर व्यापारियों में बड़ा आक्रोश है।

व्यापारियों ने जीएसटी सर्वे छापेमारी के खिलाफ किया प्रदर्शन

आज जिला उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष भागीरथ नगायच के नेतृत्व में इकट्ठा हुए व्यापारियों ने जीएसटी सर्वे छापेमारी के खिलाफ प्रदर्शन किया। शहर के उदल चौक से सड़कों पर उतरे व्यापारी पैदल नारेबाजी करते हुए निकले और सदर विधायक राकेश गोस्वामी के आवास पहुंचकर नारेबाजी की गई। यहां मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सदर विधायक राकेश गोस्वामी को सौंपा गया। व्यापारियों ने सदर विधायक से जीएसटी सर्वे छापेमारी को बंद किये जाने की मांग की। वहीँ ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी प्रदेश व्यापी जीएसटी सर्वे छापे को रोके जाने की मांग की गई है।

व्यापारी समाज का उत्पीड़न भी बढ़ता जा रहा है: व्यापारी

व्यापारियों का कहना है कि इस छापेमारी से इंस्पेक्टर राज और भ्रष्टाचार को बढ़ावा हो रहा है और व्यापारी समाज का उत्पीड़न भी बढ़ता जा रहा है। अचानक जीएसटी सर्वे छापेमारी से व्यापारी डरे हुए हैं। व्यापारियों का कहना है कि जीएसटी टीम के अभियान में छापेमारी करने का तरीका सही नहीं है इसे बंद करना चाहिए। यदि किसी व्यापारी की शिकायत है तो उससे पूछताछ की जा सकती है लेकिन इस तरीके से टीमें बनाकर दुकानों में जाकर छापेमारी करना व्यापारियों के हित में नहीं है। व्यापारियों ने छापेमारी अभियान को बंद किये जाने की मांग की है। बड़ी संख्या में व्यापारियों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा गया है।

व्यापारियों का उत्पीड़न हो रहा है: जिलाध्यक्ष

जिला उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष भागीरथ नगायच ने कहा कि व्यापारियों का उत्पीड़न हो रहा है। पिछले पांच दिन से व्यापारियों में अफरा-तफरी का माहौल है। व्यापारियों को चोर समझा जा रहा है। व्यापारियों का भी एक सम्मान है जिसका जीएसटी टीम को ख्याल रखना चाहिए। कल से धरना प्रदर्शन होगा यदि फिर भी यह छापेमारी बंद नहीं हुई तो पूरा बाजार बंद कराया जायेगा।

व्यापारियों की नाराजगी और प्रदर्शन कर ज्ञापन देने को लेकर सदर विधायक राकेश गोस्वामी बताते हैं कि इस बाबत है जीएसटी विभाग के अधिकारियों और जिलाधिकारी से बात करेंगे। व्यापारियों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा और उनका यह ज्ञापन भी मुख्यमंत्री को प्रेषित होगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story