×

यातायात पुलिस ने 'गांधीगिरी' से दी सीख, कुछ इस तरह पढ़ाया लोगों को पाठ

यातायात के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बुधवार को यातायात पुलिस और एनएसएस के वालंटियरों ने गांधीगिरी करते हुए लोगों को गुलाब का फूल देकर यातायात नियमों के पालन की अपील की। वालंटियरों का कहना है कि जीवन अनमोल है और जागरूकता द्वारा ही इसे बचाया जा सकता है। महानगर के मोहद्दीपुर चौराहे पर अलग नजारा देखने को मिला । आम दिनों में यातायात नियम तोड़ने पर जिन्हें जुर्माना भरना पड़ता था, वहीं आज नियम के खिलाफ चल रहे लोग गुलाब का फूल पाकर आश्चर्य चकित रहे।

priyankajoshi
Published on: 30 Nov 2016 10:22 AM GMT
यातायात पुलिस ने गांधीगिरी से दी सीख, कुछ इस तरह पढ़ाया लोगों को पाठ
X

gorakhpur-gandhigiri-3

गोरखपुर : लोगों को जागरूक करने के लिए बुधवार को यातायात पुलिस और एनएसएस के वालंटियर्स ने गांधीगिरी करते हुए लोगों को गुलाब का फूल देकर यातायात नियमों के पालन की अपील की।

क्या कहना है वालंटियर्स का?

वालंटियर्स का कहना है कि जीवन अनमोल है और जागरूकता से ही इसे बचाया जा सकता है। महानगर के मोहद्दीपुर चौराहे पर अलग नजारा देखने को मिला । आम दिनों में यातायात नियम तोड़ने पर जिन्हें जुर्माना भरना पड़ता था, वहीं बुधवार को नियम के खिलाफ चल रहे लोग गुलाब का फूल पाकर आश्चर्य चकित रहे।

यूं तो आप यातायात कर्मियों की ओर से गलतियों पर चालान काटे जाने की बात सुनते होंगे। लेकिन बुधवार को उनकी गलतियों पर उनको राष्ट्रीय सेवा योजना के वालंटियर्स ने रोक लिया और उन्हें यातायात पुलिस के साथ गुलाब भेंट कर नियम का पाठ पढ़ाया। इनके साथ एनएसएस के समन्वयक भी मौजूद रहे।

एसपी ट्रैफिक का क्या कहना है?

वहीं अभियान की अगुआई कर रहे एसपी ट्रैफिक श्री प्रकाश द्विवेदी का कहना है कि यातायात नियमों के पालन से ही रोड हादसों में कमी आ सकती है। इसलिए अलग-अलग तरीके से लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है।

कुछ इस तरह सिखाया लोगों को सबक

फिलहाल इस समय यातायात पुलिस यातायात माह मना रही है। अलग-अलग तरीकों को अपना कर लोगों को जागरूक कर रही है। ऐसे में पुलिस की ओर से की गई ये गांधीगिरी लोगों के लिए अलग सबक रही।

आगे की स्लाइड्स में देखिए अन्य फोटोज...

gorakhpur-gandhigiri

gorakhpur-gandhigiri-1

gorakhpur-gandhigiri-2

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story