×

इस ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने किया ऐसा काम, जानकर आप भी करेंगे सलाम

Aditya Mishra
Published on: 21 July 2019 4:49 PM GMT
इस ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने किया ऐसा काम, जानकर आप भी करेंगे सलाम
X

शाहजहांपुर: पुलिस का नाम जुबान पर आते ही तमाम तरह की नकारात्मक छवि उभरकर आपके सामने आती होंगी। हालांकि इन सब के परे पुलिस का एक और चेहरा भी है। जो आज यूपी के शाहजहांपुर में देखने को मिला है।

दरअसल यहां कावंड लेकर जा रहे एक श्रद्धालु की बीच रोड पर तबियत बिगड़ गई। जिससे वह रोड पर ही गिर गया। तभी चौराहे पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने बीमार श्रद्धालु को गोदी में उठाकर इलाज के लिए एंबुलेंस तक पहुंचाया।

सिपाही द्वारा कांवड़िये को गोद में उठाता देखकर आसपास मौजूद लोगों ने भी पुलिसकर्मी की काफी तारीफ की। वहीं एसपी ने पुलिसकर्मी की कार्य को काफी सराहा है।

सड़क पर अचानक बिगड़ गई कांवड़िए की तबियत

सावन माह के चलते नेशनल हाईवे भारी तादाद में कांवड़ियों को आना जाना लगा रहता है। कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए एसपी ने पुलिस की एक विशेष टीम को बरेली मोड़ पर चौराहे पर लगा रखी थी। आज कांवड़ियों के जत्थे कावंड को लेकर गुजर रहे थे। तभी पवन कुमार नाम युवक कावंड लेकर लखीमपुर जा जहा था।

इसी बीच उसकी तबियत बिगड़ गई। वह बरेली मोड़ पर आते ही बीच रोड पर गिर गया। इसी बीच वहां पर खङे ट्रैफिक इंचार्ज विपिन शुक्ला और कांस्टेबल अमित पांडये ने श्रद्धालु को गोद मे उठा लिया।

उसके बाद कांवड़ियों के इलाज के खङी एंबुलेंस मे श्रद्धालु को जिला अस्पताल भेजा। जहां उसका इलाज शुरू किया गया। पुलिस का रहम दिल चेहरा देखकर दूसरे कांवड़ियों और राहगीरों ने कांस्टेबल को सलाम किया।

राहगीरों का कहना है कि ऐसा पहली बार देखा है कि किसी बीमार श्रद्धालु को किसी पुलिसकर्मी ने गोद मे उठाकर उसकी जान बचाई। अगर पुलिसकर्मी इसी तरह से अच्छा कार्य करने लगे तो काफी हद तक पुलिस पर भरोसा बढ़ सकता है। इस पुलिसकर्मी ने एक श्रद्धालु को गोद मे उठाया है। इसलिए सिपाही को सलाम ।

वहीं एसपी एस चिनप्पा का कहना है कि कांवड़ियों के लिए विशेष रूप से पुलिस की टीम की लगाया गया है। गोद मे कांवड़ियों को उठाकर ले जाना ये अच्छा कार्य है। इसी तरह से पुलिसकर्मियों को कार्य करते रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: कवरियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, एक दर्जन कवरिया घायल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story