×

शामली पैसेंजर के 6 कोच पटरी से उतरे, दिल्ली-सहारनपुर रेल मार्ग प्रभावित

यूपी के शामली रेलवे स्टेशन पर 54058 इंजन के 6 पहिया पटरी से उतरे गए जिससे एक बड़ा हादसा होने से टला है। दिल्ली सहारनपुर आने-जाने वाली आधा दर्जन ट्रेनें बाधित हो गई है। सहारनपुर और दिल्ली जाने वाले यात्री ट्रेन के बाधित होने से परेशान है।

priyankajoshi
Published on: 13 Jan 2018 5:56 AM GMT
शामली पैसेंजर के 6 कोच पटरी से उतरे, दिल्ली-सहारनपुर रेल मार्ग प्रभावित
X

शामली: यूपी के शामली से नई दिल्ली जाने वाली एक पैसेंजर ट्रेन (54058) का इंजन पटरी से उतर गया है। ट्रेन शामली सिटी रेलवे स्टेशन से बाहर ही निकली थी कि इंजन के 6 पहिए पटरी से उतर गए।

इस कारण दिल्ली-सहारनपुर रेलवे मार्ग का संचालन रोका गया है। जिससे यात्री ट्रेन बाधित होने से परेशान है। रेलवे प्रशासन इंजन को पटरी पर लाने के साथ ही ट्रैक को ठीक करने में लगा है।

टला हादसा

शामली के रेलवे स्टेशन पर सुबह 3:15 बजे सहारनपुर से आने वाली गाड़ी संख्या 51914 पैसेंजर ट्रेन जो शामली से होकर दिल्ली जाती है। ट्रेन का इंजन शंटिग के लिए जा रहा था अचानक इंजन के 6 पहिए पटरी से उतर गए। जिससे एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बचा।

रेलवे में मचा हड़कंप

रेलवे कर्मचारी ने बताया कि शामली स्टेशन से इंजन नंबर 54058 को ट्रेन में जुड़ने के लिए आगे पीछे कर रहे थे अचानक पहिए पटरी से नीचे उतर गए। इंजन डीरेल होने से रेलवे कर्मचारियो और अधिकारियो में हडकंप मचा।

सूचना पर दिल्ली से रेलवे का सुरक्षा शामली पहुंचा और डीरेल हुए इंजन को पटरी पर लाने में जुट गया। वहीं अधिकारी जांच में जुटे है।

अधिकारी बोलने से बचे

घटना के बारे में कोई भी जांच अधिकरी बोलने को तैयार नहीं है और कैमरे के सामने बचते नजर आए। वहीं करीब आधा दर्जन ट्रेन के बाधित होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

क्या कहना है यात्री का?

यात्री प्रिया का कहना है कि हम दिल्ली जा रहे थे करीब 1 घंटे हो गया सुबह दिल्ली जाने वाली ट्रेन अभी शामली स्टेशन पर खड़ी है। अभीतक पता नहीं और कितना समय लगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story