पटरी से उतरे ट्रेन के दो डिब्बे, यूपी में मचा हड़कंप, जांच के आदेश

स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर आठ के पास झाँसी-बांदा रैक के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। सूचना पाकर रेलवे अफसर मौके पर पहुंचे। दुर्घटना को लेकर कैरिज एंड वैगन शॉप, इंजीनयरिंग और एसएनटी विभाग के अफसरों के मध्य काफी देर तक नोकझोक होती रही।

झाँसी। स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर आठ के पास झाँसी-बांदा रैक के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। सूचना पाकर रेलवे अफसर मौके पर पहुंचे। दुर्घटना को लेकर कैरिज एंड वैगन शॉप, इंजीनयरिंग और एसएनटी विभाग के अफसरों के मध्य काफी देर तक नोकझोक होती रही। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। प्रथम दृष्टया कैरिज एंड वैगन शॉप की गलटी मानी जा रही हैं क्योंकि कोचों का मैटीनेंस ठीक न होना बताया जा रहा है।

झाँसी-बांदा रैक के दो डिब्बे पटरी से उतरे:

शुक्रवार को करीब 11.40 बजे लोको शेड से झाँसी-बांदा रैक स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की ओर आ रहा था। यहां से उसे दोपहर बाद बांदा को रवाना होता था। जैसे ही रैक प्लेटफार्म नंबर आठ के पास से गुजर रहा था, तभी रैक के पीछे से कोच क्रमांक एनई 01421 और एनई 12549 पटरी से उतर गए जिससे शटिंग का यातायात अवरुद्ध हो गए।

जांच के आदेश

सूचना मिलते ही कैरिज एंड वैगन शॉप, एसएनटी विभाग, इंजीनियरिंग व आरपीएफ अफसर मौके पर पहुंचे। सभी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आरपीएफ को छोड़कर तीनों विभागों की गलती मानी गई। इसको लेकर विभाग के वरिष्ठ अफसर भी वहां पहुंच गए। थोड़ी देर बाद मंडल रेल प्रबंधक भी पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः यूपी पुलिस की शर्मनाक हरकत हुई वायरल, सीएम योगी बोले- तुरंत करो सस्पेंड

डीआरएम के सामने से कैरिज एंड वैगन शॉप, इंजीनियरिंग और एसएनटी विभाग के अफसरों में कहासुनी शुरु हो गए। तीनों विभाग के अफसरों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाना शुरु कर दिया है। काफी देर तक अफसरों में नोकझोंक होती रही है। बाद में डीआरएम के हस्तक्षेप से मामला शांत हो गया। सूत्रों का कहना है कि दुर्घटना में कैरिज एंड वैगन शॉप की गलती मानी जा रही हैं क्योंकि कोचों को मैटीनेंस ठीक नहीं था इसलिए दुर्घटना हुई है। हालांकि उक्त मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। इस संबंध में पीआरओ मनोज कुमार का कहना है कि 15.10 बजे यातायात चालू हो गया है।

रिपोर्टर- बी.के. कुशवाहा झाँसी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।