×

फर्रुखाबाद कासगंज एक्सप्रेस में भीषण आग, यात्रियों में मचा हड़कंप, आधा दर्जन यात्री झुलसे

Train Mein Aag: फर्रुखाबाद कासगंज एक्सप्रेस में भीषण आग लग गई। चलती ट्रेन में आग लगने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। कई यात्रियों ने इस दौरान कूदकर अपनी जान बचाई।

Network
Written By NetworkNewstrack Shreya
Published on: 27 Dec 2021 3:53 AM GMT (Updated on: 27 Dec 2021 4:52 AM GMT)
फर्रुखाबाद कासगंज एक्सप्रेस में भीषण आग, यात्रियों में मचा हड़कंप, आधा दर्जन यात्री झुलसे
X

ट्रेन में आग (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Train Mein Aag: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले (Farrukhabad) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां फर्रुखाबाद कासगंज एक्सप्रेस (Farrukhabad-Kasganj Express) में भीषण आग लग गई। चलती ट्रेन में आग लगने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि ट्रेन की चौथी बोगी भयंकर आग की लपटों से जल उठी। इस दौरान कई यात्रियों ने कूद कर अपनी जान बचाई, जबकि करीब आधा दर्जन यात्रियों के आग से झुलसने की खबर आ रही है। झुलसे यात्रियों को इलाज के लिए लोहिया जिला अस्पताल (Lohia District Hospital) में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, करीब तीन घण्टे तक ट्रेन ऐसे ही धू धू कर जलती रही।

बताया जा रहा है कि आग लगाने की वजह से पूरी बोगी जलकर खाक हो गई। खबर तो यह भी है कि ट्रेन में आग बुझाने के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं थे, जिस वजह से समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जा सका। हालांकि ट्रेन चालन की सतर्कता की वजह से बड़ा हादसा होते होते टल गया। ड्राइवर ने आग लगने की सूचना पाकर समय से ही ट्रेन रोक दी थी। फर्रुखाबाद-कासगंज एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 05389) कासगंज से आ रही थी, इस दौरान ट्रेन की चौथी बोगी में भीषण आग लग गई।

फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू

ट्रेन में आग लगने की घटना रात करीब 12 बजे के लगभग हुई। फायर ब्रिगेड को सूचना मिलते ही 12.35 पर मौके पर पहुंच गईं। कड़ी मशक्कत के बाद रात डेढ़ बजे के लगभग आग बुझा ली गई है, लेकिन बोगी में धुंए के गुबार की वजह से अभी कोई अंदर नहीं जा पा रहा था। धुआं कम होने पर बोगी के अंदर कोई यात्री फंसा नहीं मिलने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली। हालांकि आग लगने के बाद बचाव के प्रयास में कुछ यात्री कूदने से घायल हुए हैं फिलहाल कोई गंभीर नहीं मिला है।

प्रशासन ने घटना की गंभीरता से लेते हुए मौके पर एंबुलेंस भेज दी थीं। जो लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए ले गईं। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं। खबर लिखे जाने तक रेल ट्रैक खाली करा लिया गया है। इस ट्रेन की बोगियों को कायमगंज से बुलाए गए इंजन में जोड़कर हटा दिया गया है। क्षतिग्रस्त बोगी को किनारे कर दिया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story