Noida News: नोएडा में कैब ड्राइवर से वसूली पर ट्रेनी दारोगा सस्पेंड, DCP और थाना प्रभारी भी नपे

UP IPS News: कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कैब ड्राइवर से वसूली और मारपीट करने के मामले में ट्रेनी दारोगा को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही उसके साथियों पर केस दर्ज कर लिया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 8 Aug 2024 4:36 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2024 6:12 AM GMT)
UP News
X

कमिश्नर लक्ष्मी सिंह (Pic: Social Media)

UP IPS News: ग्रेटर नोएडा में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने पुलिस पर एक्शन लिया है। नोएडा वेस्ट के बिसरख इलाके में कैब ड्राइवर से पैसा वसूलने और मार-पीट करने के मामले में ट्रेनी इंस्पेक्टर को संस्पेड कर दिया गया है। साथ ही उसके दो साथियों पर भी बड़ा एक्शन हुआ है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कमीश्नर ने घटना की जानकारी दो दिन तक छिपाए रखने के आरोप में डीसीपी सेंट्रल को पद से हटा दिया है। इसके साथ ही बिसरख थाना प्रभारी और सीटी 1 चौकी प्रभारी पर भी कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया गया है।

ड्राइवर से छीने सात हजार रुपए

मामले तब संज्ञान में आया जब बागपत के बड़ौत के रहने वाले कैब ड्राइवर राकेश तोमर ने पुलिस कमिश्नर को इस मामले की लिखित शिकायत की। उन्होंने शिकायत में बताया कि यह मामला दो अगस्त की रात एक बजे के आसपास का है। दो अगस्त की रात ड्राइवर राकेश दिल्ली के पंचशील विहार से एक महिला सवारी को छोड़ने 11 एवेन्यू स्थित गौर सिटी आया था। ड्राइवर ने आरोप लगाया कि इसी जगह पर दो गाड़ियों में सवार पांच लोग उसके पास आए और अभद्रता करने लगे। पांच में से एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी में था। पांचों लोगों ने उसे एक सुनसान जगह पर ले जाकर मारपीट की। साथ ही उसके सात हजार रुपए छीन लिए। जब ड्राइवर ने कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं तो उसे पांच सौ रुपए देकर भगा दिया।

समझौता का बनाया दबाव

घटना के बाद पीड़ित ने पुलिस चौकी जाकर शिकायत दर्ज कराई। जहां उसपर समझौता करने का दबाव बनाया गया। चौकी इंचार्ज ने ट्रेनी दारोगा को बुलाकर उसकी पहचान कराई। मगर नाम नहीं बताया। पीड़ित के सात हजार रुपए वापस कर मामले को रफादफा करने की बात कही। मगर पीड़ित नहीं माना। उसने कमिश्नर से शिकायत की। जांच के बाद ट्रेनी दारोगा अमित मिश्रा और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले को छुपाने के लिए नोएडा सेंट्रल डीसीपी सुनीति को पद से हटा दिया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story