×

Hardoi News: रेलवे ट्रैक पर जल भराव से ट्रेनें हुई शॉर्ट टर्मिनेट, कुछ ट्रेनों का बदला मार्ग, यात्रियों को उठानी पड़ रही असुविधा

Hardoi News: मुरादाबाद मंडल के बरेली से मुरादाबाद के मध्य रामपुर, मुंडापांडे रेलवे स्टेशन के पास रेल ट्रैक पर जल भराव के चलते पूर्व से विलंब चल रही ट्रेनों को और विलंब से चलाया जा रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 11 Sep 2023 7:08 AM GMT
Hardoi News
X
हरदोई रेलवे स्टेशन (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में हो रही भारी बारिश ने आमजनों की मुसीबतें बढ़ा रखी हैं। बीते 2 दिन से लगातार हो रही बारिश से रेल यात्रियों को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश के चलते कई स्थानों पर रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। रेलवे ट्रैक पर जल भराव के चलते ट्रेनों के संचालन में रेल प्रशासन को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। रेल यात्री को हो रही असुविधा सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रही हैं। रेलयात्री लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से रेल संचालन में हो रही असुविधा को लेकर रेल अधिकारियों को टैग करते नजर आ रहे हैं।

मुरादाबाद मंडल के बरेली से मुरादाबाद के मध्य रामपुर, मुंडापांडे रेलवे स्टेशन के पास रेल ट्रैक पर जल भराव के चलते पूर्व से विलंब चल रही ट्रेनों को और विलंब से चलाया जा रहा है। हरदोई से होकर जाने वाली कुछ ट्रेनों को रेल प्रशासन परिवर्तित मार्ग शाहजहांपुर, बरेली कैंट, चंदौसी के रास्ते मुरादाबाद की ओर संचालित कर रहा है। वहीं, कुछ ट्रेनों को रेल प्रशासन द्वारा बरेली व शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया है। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई होकर जाने वाली कुछ ट्रेनों को निरस्त भी किया गया है। बरेली मुरादाबाद अप व डाउन रेल मार्ग पर हुए जल भराव से दोनों ही ओर से संचालित होने वाली ट्रेनें प्रभावित हैं, वहीं रेल प्रशासन द्वारा चंदौसी मार्ग से ट्रेनों के संचालन कराया जा रहा है लेकिन, चंदौसी रेल मार्ग सिंगल लाइन होने के चलते ट्रेनों विलंब का सामना करना पड़ रहा है।

यह रही शॉर्ट टर्मिनेट व परिवर्तित मार्ग से चलने वाली ट्रेनें

बरेली मुरादाबाद के बीच रेलवे ट्रैक पर हुए जल भराव के चलते हरदोई से होकर जाने वाली 13151 कोलकाता जम्मू तवी सियालदह एक्सप्रेस, 13307 धनबाद फिरोजपुर गंगा सतलुज एक्सप्रेस, 13005 हावड़ा अमृतसर पंजाब मेल परिवर्तित मार्ग बरेली कैंट, चंदौसी,मुरादाबाद होते हुए संचालित की जाएगी। वहीं, 22454 मेरठ सिटी से चलकर लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस 11 सितंबर को बरेली रेलवे स्टेशन से अपने निर्धारित समय से चलकर लखनऊ के लिए संचालित की जाएगी। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग सुधीर सिंह ने बताया कि मंडल में उपरोक्त प्रभावित गाड़ियों के नियमित आगमन प्रस्थान स्टेशनों पर निरंतर एनाउंसमेंट कराया जा रहा है। रिफंड इत्यादि के लिए रेल यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए टिकट काउंटर्स पर अतिरिक्त स्टाफ की व्यवस्था भी की गई है, जिससे रेलवे स्टेशन पर रिफंड करने वाले रेल यात्रियों की भीड़ बढ़ने पर अतिरिक्त काउंटर खोले जा सकें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story