×

UP Doctors Transfer: 42 सरकारी चिकित्सकों के तबादले निरस्त, अब तक 90 डॉक्टरों के ट्रांसफर कैंसिल

UP Doctors Transfer: 30 जुलाई, 2022 को 48 चिकित्सकों के गलत ढ़ंग से हुए तबादलों को भी रद्द कर दिया गया था।

Shashwat Mishra
Published on: 19 Aug 2022 10:53 AM GMT
CMOs Transfer in UP
X

CMOs Transfer in UP (photo: social media )

UP Doctors Transfer: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में तबादलों को रद्द करने का सिलसिला बरकरार है। 30 जुलाई को 48 डॉक्टरों के ट्रांसफर निरस्त करने के बाद, बीते गुरुवार व बुधवार को जारी किए गए आदेशों में 42 और डॉक्टरों के तबादले रद्द कर दिये गए हैं। ये सभी प्रांतीय चिकित्सा सेवा (PMS) संवर्ग के लेवल-2 और उसके ऊपर के हैं। इनमें 17 ट्रांसफर बुधवार को और 25 तबादले गुरुवार को निरस्त किये गए हैं। यानी अभी तक कुल 90 डॉक्टरों के ट्रांसफर कैंसिल किये गए हैं।

30 जुलाई को 48 डॉक्टरों के ट्रांसफर हुए थे निरस्त

बता दें कि 30 जुलाई, 2022 को 48 चिकित्सकों के गलत ढ़ंग से हुए तबादलों को भी रद्द कर दिया गया था। लेवल वन के 313 चिकित्सा अधिकारियों के किए गए नीतिगत स्थानांतरण में, 48 ऐसे चिकित्सकों के नाम गलत ढंग से सूची में अंकित हो गए थे। जो लेवल-2 व लेवल 3 के आयुष दंत अन्य संवर्ग के थे। इन सभी 48 चिकित्सकों का स्थानांतरण अब रद्द किया गया है।

दो अपर निदेशक सहित 4 अधिकारी हुए थे निलंबित

गौरतलब है कि इससे पूर्व अपर निदेशक स्वास्थ्य प्रशासन डा. अशोक कुमार पांडेय, अपर निदेशक (पैरामेडिकल) डा. राकेश कुमार गुप्ता, संयुक्त निदेशक (पैरामेडिकल) डा. अरविंद कुमार वर्मा और प्रशासनिक अधिकारी मोहम्मद इस्माइल को निलंबित किया गया था।

डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने लिखा था पत्र

ब्रजेश पाठक ने अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद को एक पत्र लिख सवाल उठाते हुए पूछा था कि मेरे संज्ञान में लाया गया है कि वर्तमान सत्र में जो भी स्थानांतरण किए गये हैं, उनमें स्थानांतरण नीति का पूर्णतः पालन नहीं किया गया है। अतः जिन-जिन का स्थानांतरण किया गया है उनके स्थानांतरण किए जाने का कारण स्पष्ट करते हुए उनका सम्पूर्ण विवरण उपलब्ध कराया जायें।

ACS अमित मोहन प्रसाद के ख़िलाफ़ चल रही कई जांचें

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद पर प्रधानमंत्री कार्यालय से लेकर लोकायुक्त तक की जांच बैठी हुई है। वहीं, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और उनके बीच तकरार किसी से छुपी नहीं हुई है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में कई और अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story