×

Vehicle Permit Details Online: परमिट के लिए वाहन स्वामियों को नहीं आना होगा परिवहन विभाग मुख्यालय, डिजिटल सिग्नेचर की व्यवस्था लागू

Vehicle Permit Details Online: टूरिस्ट हो या स्थाई परमिट अब इसे लेने के लिए वाहन स्वामियों को परिवहन आयुक्त कार्यालय का चक्कर नही लगाना पड़ेगा। ट्रांसपोर्टर्स की सुविधा के लिए परिवहन विभाग ने डिजिटल सिग्नेचर की व्यवस्था लागू कर दी है।

Sunil Mishraa
Published on: 3 Feb 2023 4:37 AM GMT (Updated on: 3 Feb 2023 6:01 AM GMT)
Uttar Pradesh News
X

Uttar Pradesh News (Social Media)

Vehicle Permit Details Online: टूरिस्ट हो या स्थाई परमिट अब इसे लेने के लिए वाहन स्वामियों को परिवहन आयुक्त कार्यालय का चक्कर नही लगाना पड़ेगा। ट्रांसपोर्टर्स की सुविधा के लिए परिवहन विभाग ने डिजिटल सिग्नेचर की व्यवस्था लागू कर दी है। अब ऑनलाइन आवेदन के बाद डिजिटल सिग्नेचर से आवेदक परमिट की कॉपी कही से भी डाउनलोड कर सकेंगे।

डिजिटल हस्ताक्षर से ऑनलाइन परमिट मिलेंगा

राज्य परिवहन प्राधिकरण की सचिव ममता शर्मा ने बताया कि परिवहन विभाग ने परमिटधारकों की सुविधा के लिए डिजिटल हस्ताक्षर की व्यवस्था लागू की है। इससे परमिट को भौतिक रूप से जारी करने या भेजने का झंझट नहीं करना होगा। ऑनलाइन परमिट स्वीकृत होने पर आवेदक स्वयं ऑनलाइन परमिट पर डिजिटल हस्ताक्षर करके परमिट डाउनलोड कर सकेगा। इससे आवेदक के समय के साथ ही पैसे की भी बचत होगी। इसके साथ ही मोटर ट्रेनिंग स्कूल से प्रशिक्षिण लेने वाले वाहन चालकों को डीएल बनवाने के लिए अगल से प्रमाण पत्र लेने की आवश्यकता नहीं होगी।

ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर खोलने के लिए आवेदन शुरू

उत्तर प्रदेश के 58 जनपदों में ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर खोलने के लिए परिवहन विभाग ने तैयारी कर ली है। इसके लिए गुरुवार को लेटर ऑफ इंटेंट जारी कर दिया गया है। आवेदक किसी फर्म, कंपनी, सोसाइटी, वाहन निर्माता आदि से जुड़ा होने पर आवेदन कर सकता है। आवेदन के लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट uptransport.upsdc.gov.in पर शर्तो सहित आवेदन पत्र उपलब्ध करा दिए गए हैं। आवेदन पत्रों से जुड़े मूल प्रपत्र परिवहन आयुक्त मुख्यालय के कक्ष संख्या 18 में प्रस्तुत कर सकते हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story