×

Buses on Train Route: कोहरे के कारण निरस्त हुई ट्रेन, परिवहन विभाग चलाएगा पर्याप्त बस

Buses on Train Route: दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया करते हुए कहा कि उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल द्वारा रेलगाड़ियों के निरस्तीकरण को देखते हुए बसों का संचालन समुचित मात्रा में सुचारु रुप से किये जाए।

Anant kumar shukla
Published on: 17 Dec 2022 1:58 PM GMT
Transport department will run bus instead of canceled trains Dayashankar Singh
X

Transport department will run bus instead of canceled trains Dayashankar Singh (Social Media)

Buses on Train Route: ठंड में यात्रा करने वालों के लिए राहत भरी खबर। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा निरस्त ट्रेनो के रूट पर चलाया जाएगा बस। जहां की ट्रेने निरस्त होंगी वहां के लिए परिवहन विभाग द्वारा बस चलाया जाएगा बस। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया करते हुए कहा कि उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल द्वारा रेलगाड़ियों के निरस्तीकरण को देखते हुए बसों का संचालन समुचित मात्रा में सुचारु रुप से किये जाए।

दयाशंकर सिंह ने बताया है, कि कोहरे के मौसम को देखते हुए उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल से प्रारम्भ होने वाली तथा मण्डल से होकर प्रतिदिन आने-जाने वाली विभिन्न गाड़ियों का पूर्ण निरस्तीकरण एवं आवृत्ति में कमी करने का निर्णय उत्तर मध्य रेलवे ने लिया है। यात्रियों को आवागमन में कोई असुविधा ना हो इसी के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा निरस्तीकरण के उपरांत अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि विभिन्न दिवसों में बहुत सी ट्रेने उत्तर प्रदेश से गुजरती है व उत्तरी, पूर्वी भारत एवं मध्य भारत के प्रमुख शहरों के मध्य संचालित होती है। इनके निरस्त हो जाने से लोगों को आवागमन में तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

मंत्री ने निर्देश दिए हैं, कि जिन शहरों से उक्त गाड़ियाँ संचालित है उन पर भी निगम बसें संचालित की जाएं। ताकि यात्रियों को सुविधा उपलब्ध रहें। उन्होंने बताया कि परिवहन निगम उत्तर प्रदेश के लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है।

बता दें कि अभी हाल ही में दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को बसों का रख-रखाव एवं भौतिक दशा को सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये थे। उन्होंने कहा था कि निगम द्वारा संचालित बसों की बॉडी कंडीशन, पेंट, अगली व पिछली विन्ड शील्ड, खिड़कियों के शीशे, फर्श की स्थिति, सीटों की दशा, डेस्टिनेशन बोर्ड, वांछित स्टीकर, राइटिंग कार्य, रिफ्लेक्टिंग टेप एवं साफ-सफाई इत्यादि की गुणवत्ता सुनिश्चित होनी चाहिए। प्रदेश सरकार की मंशा यात्रियों को बेहतर एवं आरामदायक परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने की है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story