×

Independence Day: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा-देश आजादी के अमृतकाल के रंग में है डूबा

Independence day Ballia: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद अमर सेनानियों की स्मृति में लगे बोर्ड पर पुष्प चढ़ाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 15 Aug 2022 7:54 AM GMT
Independence day Baliya
X

शहीदों को पुष्प अर्पित करते परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह (फोटों न्यूज नेटवर्क)

Independence day Ballia: 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बलिया शहर स्थित शहीद चौक पर उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद अमर सेनानियों की स्मृति में लगे बोर्ड पर पुष्प चढ़ाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि आज पूरा देश आजादी के अमृतकाल के रंग में डूबा हुआ है। हम सबके लिए यह गर्व की बात है कि आजादी की उस लड़ाई में बलिया की अग्रणी भूमिका रही थी।



जिसे भुलाया नही जा सकता इस मौके पर आजादी की लड़ाई लड़ने वाले उन नायकों को याद करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। यहां के कई महान सेनानी व सैनिक देश को आजाद कराने व उसकी रक्षा करने के लिए अपने प्राण तक दे दिए। उन्होंने कहा कि देश में सबसे पहले आजादी का स्वाद बलिया ने चखा था। इसलिए आज हम सभी संकल्पित हों कि उस आजादी को अक्षुण्य बनाये रखेंगे। हमारे महान सेनानियों ने जो सपना देखा था, उसको पूरा करेंगे।



हर व्यक्ति सेवा, व्यवसाय, खेती, पढ़ाई-लिखाई अथवा अपने से सम्बंधित जिस भी क्षेत्र में हो, उस क्षेत्र में बेहतर कार्य करके उन महान सेनानियों के सपनों को साकार कर सकते हैं। हम सब के लिए यहां भी गर्व की बात है कि अगले 25 वर्ष तक अमृतकाल में रहेंगे। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रामविचार पांडेय और सेनानी पत्नी ज्योतिया देवी को अंगवस्त्रम और मिष्ठान देकर सम्मानित किया।



वहीं इस अवसर पर जिलाधिकारी बलिया सौम्या अग्रवाल ने कहा कि आज हम सब आजादी की 75 वीं वर्षगाठ मना रहे है हर घर पर तिरंगा की खूबसूरती का नजारा दिख रहा है।अपने घरों से तिरंगा झंडा उतारने के बाद उसे दिल मे बसा लेना है उन्होंने लोगों से आहवाहन किया कि जब हम आजादी की 100 वीं वर्षगाठ मानये तो उस समय बलिया को विकसित जनपद के रूप में देखा जाय । इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story