×

UP News: प्रदेश में पीपीपी मॉडल पर विकसित होंगे बस स्टेशन, परिवहन मंत्री ने की कम्पनियों से मुलाकात

UP News: उन्होंने कहा कि पीपीपी मॉडल में आपके हितों को ध्यान में रखते हुए आपके सुझाव पर विचार किया जायेगा।

Anant kumar shukla
Published on: 28 Dec 2022 2:34 PM GMT (Updated on: 28 Dec 2022 3:22 PM GMT)
Transport Minister discussed with representatives of companies regarding development of bus stations on PPP model
X

Transport Minister discussed with representatives of companies regarding development of bus stations on PPP model

UP News: उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह ने उप्र परिवहन निगम के अधिकारियों और विभिन्न कम्पनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। प्रदेश के 16 जनपदों के 23 बस स्टेशनों को पीपीपी मॉडल पर डिजाइन बिल्ड फाइनेन्स ऑपरेट एण्ड ट्रांसफर मॉडल पर विकसित किये जाने के विषय पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि पीपीपी मॉडल में आपके हितों को ध्यान में रखते हुए आपके सुझाव पर विचार किया जायेगा। सबसे प्राइम जगह पर आपको बसअड्डे के विकास हेतु जमीन उपलब्ध करायी जाएगी। प्रदेश के अन्य जनपदों में भी बस अड्डों को पीपीपी मॉडल पर विकसित किये जाने की योजना है।

अधिक से अधिक आवेदन की अपील

दयाशंकर सिंह ने कहा कि पीपीपी मॉडल पर बस अड्डों को विकसित किए जाने के लिए जारी बिड में अधिक-से-अधिक आवेदन करें। जनवरी, 2023 में आवेदन हेतु निविदा जारी की जायेगी। उन्होंने कहा कि 05 जनवरी, 2023 तक आप अपने सुझाव दे सकते हैं। जिस पर परिवहन निगम पीपीपी पॉलिसी की शर्तों के अधीन विचार करेगा। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में निवेश हेतु अच्छा और सुरक्षित माहौल है। उत्तर प्रदेश धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। यहां पर अधिक से अधिक संख्या में श्रद्धालु एवं यात्री आते हैं। जिनको अच्छी परिवहन सुविधा के साथ स्वच्छ एवं आधुनिक सुविधाओं से युक्त बस स्टेशन मिले इसके लिए पीपीपी मॉडल पर बस स्टेशनों के विकास की योजना बनायी गयी है।

पारदर्शिता के साथ की जायेगी निविदा

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के चेयरमैन आरके तिवारी ने कहा कि बिड में हिस्सा लेने वाले सभी आवेदको द्वारा उठाये गये सभी बिन्दुओं पर विचार-विमर्श करते हुए पूरी पारदर्शिता के साथ निविदा की जायेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में महत्वपूर्ण बदलाव हो रहे हैं। परिवहन निगम में भी आमूलचूल परिवर्तन हो, इस दिशा में परिवहन निगम लगातार सार्थक प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का ग्रोथ रेट बहुत अच्छा चल रहा है। निवेशकों के हितों की सुरक्षा के साथ ही उन्हें विकास करने के सभी अवसर उपलब्ध हैं। निवेशक अधिक से अधिक संख्या में बिड में हिस्सेदारी करें और सुनहरे अवसर का लाभ उठायें।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री ने दो महिला प्रशिक्षु चालक अवध डिपों लखनऊ क्षेत्र की रेखा पुत्री मुकेश चन्द्र एवं प्रज्ञा रावत पुत्री पवन कुमार को निगम की जैकेट भेंट की। उन्हें शुभकामनाएं भी दी। बैठक के दौरान प्रमुख सचिव परिवहन वेंकटेश्वर लू, प्रबंध निदेशक परिवहन निगम संजय कुमार, अपर प्रबंध निदेशक अन्नपूर्णा गर्ग सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story