×

Bahraich News: रुपैडिहा बस डिपो का संचालन शुरू, आसान होगी यात्रा, तत्काल 20 बसें सम्बद्ध करने के निर्देश

Bahraich News: दयाशंकर सिंह ने कहा कि डिपो का विधिवत संचालन कोरोना महामारी एवं अन्य कारणों से अभी तक नहीं हो सका था। जिसके कारण बसों को मरम्मत के लिए बहराइच डिपो में भेजा जाता था।

Anant kumar shukla
Published on: 12 Dec 2022 9:17 AM GMT
Dayashankar Singh
X

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह (photo; social media )

Bahraich News: देवीपाटन क्षेत्र के जनपद बहराइच के अधीन रुपैडिहा बस डिपो का आज से संचालन शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इससे नेपाल के निवासियों को भारत में दूरस्थ क्षेत्रों तक सुविधाजनक एवं सुरक्षित यात्रा उपलब्ध कराने के लिए रुपैडिहा बस डिपो के भवन जिसमें बस स्टेशन तथा कार्यशाला सम्मिलित है, का निर्माण किया गया है।

दयाशंकर सिंह ने कहा कि डिपो का विधिवत संचालन कोरोना महामारी एवं अन्य कारणों से अभी तक नहीं हो सका था। जिसके कारण बसों को मरम्मत के लिए बहराइच डिपो में भेजा जाता था, तथा बाहर से आने वाली बसों को पूर्ण तकनीकी सहायता उपलब्ध नहीं हो पाती थी। उन्होंने कहा कि कभी-कभी यात्रियों के अधिक संख्या में आ जाने की स्थिति में उन्हें अतिरिक्त बसें समय से उपलब्ध करा पाना संभव नहीं हो पाता था। इन्ही कारणों से रूपैडिहा बस डिपो का शुभारम्भ किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि रूपैडिहा डिपो से तत्काल 20 बसें सम्बद्ध की जा रही हैं। आगामी कुछ माहों में 50 बसें रूपैडिहा डिपो से सम्बद्ध हो जायेगी। उन्होंने कहा कि रूपैडिहा डिपो को प्रचुर मात्रा में नई बसें भी मार्च, 2023 तक उपलब्ध करा दी जायेगी। यहां पर बस स्टेशन के भूतल पर कार्यालय कक्ष, फूड कोर्ट, पूछताछ कक्ष ,पेयजल,पुरुषो तथा महिलाओं हेतु प्रसाधन व्यवस्था की गयी है। यात्रियों की सुविधा हेतु कैण्टीन शीघ्र संचालित हो जायेगी। इसके लिए ठेकेदार का चयन किया जा रहा है।

बसों की सफाई-धुलाई तथा आवश्यक मरम्मत की व्यवस्था

मंत्री ने बताया कि कार्यशाला में बसों की सफाई-धुलाई तथा आवश्यक मरम्मत की व्यवस्था की गयी है। जहां पर रूपैडिहा डिपो से सम्बद्ध बसों के साथ-साथ बाहर से आने वाली बसों की सफाई - धुलाई तथा मरम्मत की जायेगी। रुपैडिहा डिपो से हरिद्वार, दिल्ली, वाराणसी, अजमेर, कानपुर तथा प्रयागराज हेतु प्रचुर मात्रा में बसों का संचालन किया जायेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story