×

बुलंदशहर: पहले प्रेमजाल में फांसा,फिर धर्मपरिवर्तन कराकर करता रहा शारीरिक शोषण, परिजन बोले अमन बनकर बेटी से मिला था

यूपी के बुलंदशहर में शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर दलित युवती को पहले प्रेम जाल में फंसाया और शादी के नाम पर उसका दो साल तक शारीरिक शोषण करता रहा।

Priya Panwar
Newstrack Priya PanwarReport Sandeep Tayal
Published on: 3 July 2021 5:56 AM GMT (Updated on: 3 July 2021 7:02 AM GMT)
बुलंदशहर: पहले प्रेमजाल में फांसा,फिर धर्मपरिवर्तन कराकर करता रहा शारीरिक शोषण, परिजन बोले अमन बनकर बेटी से मिला था
X

बुलंदशहर. यूपी के बुलंदशहर में शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर दलित युवती को पहले प्रेम जाल में फंसाया और शादी के नाम पर उसका दो साल तक शारीरिक शोषण करता रहा। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, यह मामला गुलावठी थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाली युवती के पिता का आरोप है कि 2 साल पहले मिट्ठेपुर गांव में रहने वाले इंताक ने अपना नाम अमन शर्मा बता कर उसकी बेटी को प्रेम जाल में फंसा लिया और फिर शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करता रहा। जब युवती ने इंताक से शादी करने के लिए कहा तो वह उसे कुछ दिन पहले धर्म परिवर्तन कराने के लिए एक मदरसे में ले गया। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी युवक उसके साथ दुराचार करता रहा। आरोप है कि युवक ने अपनी ही बिरादरी की किसी दूसरी युवती से निकाह कर लिया।

गुलावठी कोतवाली की फोटो

हालांकि जब मामला बजरंगदल कार्यकर्तओं के संज्ञान में आया तो वो पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने इंताक के खिलाफ धारा 376, 504, 507 एससी/ एसटी एक्ट ,उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्मसंपरिवर्तन प्रतिनिषेध नियंत्रण अधिनियम की धारा 3,4 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।सूत्रों के अनुसार पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।




Priya Panwar

Priya Panwar

Next Story