×

Travel mart 2019: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन

सीएम योगी ने आज यहां कहा कि केन्द्र सरकार ने बौद्ध सर्किट के लिए जिस कार्य को क्रियान्वित किया है उसका सबसे बड़ा स्थान यूपी है। उन्होंने यूपी के महत्व की चर्चा करते हुए कहा कि जैनी टूरिज्म में 24 तीर्थंकरों में से 23 उत्तर प्रदेश की भूमि रही है। इसके अलावा रामायण सर्किट अयोध्या में है।

Roshni Khan
Published on: 10 Aug 2019 8:06 AM GMT
Travel mart 2019: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन
X
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

लखनऊ: सीएम योगी ने आज यहां कहा कि केन्द्र सरकार ने बौद्ध सर्किट के लिए जिस कार्य को क्रियान्वित किया है उसका सबसे बड़ा स्थान यूपी है। उन्होंने यूपी के महत्व की चर्चा करते हुए कहा कि जैनी टूरिज्म में 24 तीर्थंकरों में से 23 उत्तर प्रदेश की भूमि रही है। इसके अलावा रामायण सर्किट अयोध्या में है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया शुभारंभ

यूपी ट्रैवल मार्ट के पांचवे संस्करण का उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया शुभारंभ।

10 अगस्त और 11 अगस्त यानी 2 दिनों तक होटल क्लार्क अवध में आयोजित हो रहे ट्रेवल मार्ट का शुभारम्भ करते हुए सीएम योगी ने कहा कि वनवास के समय सर्वाधिक समय जहां व्यतीत किया चित्रकूट वो यूपी में है।

उन्होंने कहा कि राम जानकी रामवनगमन मार्ग पर कार्य तेजी के साथ शुरू हुआ है।

ये भी देखें:जगुआर कार का ऐसा मोह! नई BMW का कर डाला ये बुरा हाल

सीएम योगी ने यूपी का धार्मिक महत्व बताते हुए कहा कि अयोध्या मथुरा, काशी, विंध्यवासनी, देवीपाटन धाम यहां पहले से मौजूद हैं।

लाखों की संख्या में पर्यटक यहां आते हैं।

उन्होंने प्रयागराज में हुए कुंभ में राज्य सरकार की तरफ से किए गए इंतजामों की बात याद दिलाते हुए कहा कि प्रयागराज कुम्भ बेहतर सुविधा देने का उदाहरण है।

48 दिनों में जितने श्रद्धालु आए थे 24 करोड़ इतने पूरी दुनिया मे कहीं नहीं आए।

प्रयागराज कुम्भ ने एक मानक स्थापित किया है।

जल्द ही 15वां प्रवासी भारतीय दिवस वाराणसी में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने दीपावली को अयोध्या में, बरसाना में होली, देव दीपावली को काशी में जोड़ने का काम किया।

ये भी देखें:अनुच्छेद 370 से 12 कैदियों का कनेक्शन, बाहर होते तब होता भयानक बवाल

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में हमारे पास 2 एक्सप्रेसवे हैं अगस्त 2020 में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूरा हो जाएगा। इसके अलावा हमारी सरकार गंगा जी के पैरलल एक्सप्रेस वे बना रही है। जिसे हम 4 लेन के साथ कनेक्टिविटी को जोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 6 एयरपोर्ट हैं 11 पर कार्य चल रहा है। यही नहीं जेवर में ग्रीनफील्ड इन्टरनैशनल एयरपोर्ट बना रहे हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story