×

Sonbhadra News: हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से घर-घर फहराता नजर आएगा तिरंगा, प्रशासन, निकाय, पंचायतों ने कसी कमर

Sonbhadra News: डीएम ने कहा कि तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया और संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश शासन के सेल्फी पोर्टल की वेबसाइट पर अपलोड कर सकते है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 Aug 2022 2:33 PM GMT
Sonbhadra News: हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से घर-घर फहराता नजर आएगा तिरंगा, प्रशासन, निकाय, पंचायतों ने कसी कमर
X

Sonbhadra News: जिले में 13 से लेकर 15 अगस्त तक प्रत्येक घर पर तिरंगा फहराता नजर आएगा। इसको लेकर जहां डीएम चंद्रविजय सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर रणनीति बनाई गई। वहीं जिला मुख्यालय पर नगरपालिका की तरफ से 11 अगस्त की सुबह आठ बजे जागरूकता रैली का आयोजन किया गया है। इसको लेकर बुधवार की शाम मुनादी कराई जाती रही। पंचायतों में भी बुधवार की देर शाम तक इसको लेकर रणनीति बनाने और घर-घर तिरंगा लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने का काम जारी रहा। वहीं, सत्तापक्ष यानी भाजपा की तरफ से जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकाल लोगों को जागरूक किया जाता रहा। इसमें चतरा मंडल में निकाली गई यात्रा की अगुवाई सदर विधायक भूपेश चैबे की तरफ से की गई।

कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम चंद्रविजय सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्वतंत्रता सप्ताह और हर घर तिरंगा कार्यक्रम पर चर्चा की गई। डीएम ने कहा कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाठ पर पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम गरिमामयी ढंग से मनाया जा रहा है। डीएम ने कहा कि 11 अगस्त से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जागएा। वहीं 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। बताया कि कार्यक्रम का उदेश्य प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करना और स्वतत्रता के प्रतिकों के प्रति सम्मान का भाव जगाना है।

तिरंगा रोशनी से नहाई नजर आएंगी सरकारी इमारतें, निकाली जाएगी प्रभात फेरी

डीएम ने मातहतों को सहेजा कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान सरकारी कार्यालय भवनों, स्वतत्रता संग्राम से जुड़े स्थलों पर तिरंगा लाइटिंग की व्यवस्था कराई जाए। विद्यालयों से प्रभात फेरियां निकाली जाएं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अधिकाधिक जन सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए संस्थाओं समूहों और व्यक्तियों को प्रोत्साहित किया जाए।


यहां तिरंगे के साथ लोड कर सकेंगे सेल्फी

डीएम ने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के दौरान लोग अपने-अपने घरों पर फहराए गए तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया और संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश शासन के सेल्फी पोर्टल https://harghartirangaup.org की वेबसाइट पर अपलोड कर सकते है। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, प्रभारीगीय वनाधिकारी संजीव सिंह, अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र, उपजिलाधिकारी सदर रमेश कुमार, जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चैहान, जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी गौरीशंकर शुक्ल सहित अन्य मौजूद रहे।

गांवों में कोटे की दुकान पर, नगरों में निकाय कार्यालयों से ले सकते हैं तिरंगा

गांवों में उचित दर दुकान के जरिए न्यूनतम शुल्क पर ग्रामीणों को तिरंगा उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं नगर निकायों में निकाय कार्यालयों से तिरंगा उपलब्ध कराया जा रहा है। गांवों के लिए डीपीआरओ और डीएसओ तथा निकायों के लिए अधिशासी अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story