×

रेल हादसा: टुंडला स्टेशन के पास कालिंदी एक्सप्रेस और मालगाड़ी में टक्कर, ड्राइवर सस्पेंड

By
Published on: 20 Feb 2017 3:32 AM GMT
रेल हादसा: टुंडला स्टेशन के पास कालिंदी एक्सप्रेस और मालगाड़ी में टक्कर, ड्राइवर सस्पेंड
X

फिरोजाबाद: टुंडला स्टेशन के पास रविवार रात (19 फरवरी) को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। टुंडला स्टेशन से दिल्ली की ओर जा रही दो ट्रेनें एक ही लाइन पर आमने-सामने टकरा गई। जिसमें दोनों ही ट्रेनों के डिब्बे पटरी से उतर गए।

कानपुर से भिवानी जाने वाली कालिंदी एक्सप्रेस रात लगभग एक बजकर 15 मिनट पर जैसे ही टुंडला से दिल्ली की ओर रवाना हुई। उसके कुछ ही देर बाद टुंडला के पश्चिमी आउटर पर पटरी से उतर गई और आगरा की ओर से आ रही मालगाड़ी से टकरा गई। गनीमत रही कि हादसे में तीन ही यात्री हताहत हुए हैं। इस ट्रेन हादसे के बाद से देश का सबसे व्यस्ततम दिल्ली हावड़ा रेलवे रुट बाधित हो गया है। तमाम ट्रेनों को रुट बदल कर चलाया जा रहा है। ट्रेन दुर्घटना को हुए लगभग 9 घंटे बीत चुके हैं। पर बावजूद इसके अभी तक रुट चालू नहीं हो सका है। रेलवे की रेस्क्यू टीम लगातार लाइन को दुरुस्त करने में लगी हुई है। मौके पर रेलवे के जनरल मैनेजर, डीआरएम सहित तमाम आला अधिकारी पहुंच चुके हैं और उनका कहना है कि देर शाम तक रुट को चालू किया जा सकेगा। प्रथम द्रष्टया डीआरएम रेलवे एस के पंकज ने कालिंदी एक्सप्रेस के ड्राइवर को निलंबित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि इसमें न तो कोई केजुअल्टी हुई है, न कोई मेजर हादसा है। हमारे कालिंदी एक्सप्रेस के ड्राइवर को लाल सिग्नल दिया गया था। जब टूंडला से निकले थे, तो उन्होंने उसे पार कर दिया था और मालगाड़ी से भिड़ गए थे। हमने ड्राइवर और उसके सहायक को सस्पेंड कर दिया है।

Next Story