×

UP Board Result 2023: मिर्जापुर में टीवी मैकेनिक का बेटा बना टॉपर, बिना कोचिंग के करता था पढ़ाई

UP Board Result 2023: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के रहने वाले गौरव दुबे ने यूपी बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रथम रैंक लाकर जनपद में प्रथम स्थान हासिल किया है. गौरव दुबे ने गणित विषय से 475 नंबर पाकर प्रथम स्थान हासिल कर जिले में परिवार का नाम रोशन कर दिया

Brijendra Dubey
Published on: 25 April 2023 11:37 PM GMT
UP Board Result 2023: मिर्जापुर में टीवी मैकेनिक का बेटा बना टॉपर, बिना कोचिंग के करता था पढ़ाई
X
मिर्जापुर में टीवी मैकेनिक का बेटा गौरव दुबे बना टॉपर: Photo- Newstrack

Mirzapur News: यूपी बोर्ड के 12वीं में 1st रैंक प्राप्त किया जिले में पहला स्थान, मिश्रीलाल इंटर कॉलेज मवैया से कर रहा था छात्र पढ़ाई, गौरव दुबे के पिता की चलाते है इलेक्ट्रानिक टीवी की दुकान, पिता का सपना पूरा करने के लिए बेटे ने की दिन रात मेहनत, बिना कोचिंग किए केवल स्कूल जाकर करता था पढ़ाई, 475 नंबर पाकर हासिल किया जिले में पहला स्थान, मिर्जापुर के तिलठी गांव का रहने वाला है छात्र गौरव दुबे।

जानिए कैसे करता था पढ़ाई

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के रहने वाले गौरव दुबे ने यूपी बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रथम रैंक लाकर जनपद में प्रथम स्थान हासिल किया है. गौरव दुबे ने गणित विषय से 475 नंबर पाकर प्रथम स्थान हासिल कर जिले में परिवार का नाम रोशन कर दिया . गौरव दुबे बातचीत में बताते हैं कि " हमारे शिक्षक घनश्याम रसायन विज्ञान पढ़ते है उन्होंने हमसे कहा था समय को अनुबंध करके मत पढ़िए, लक्ष्य ध्यान में रखकर पढ़ाई करिए, समय का अनुरूप पढ़ाई करेंगे तो कभी सफल नहीं होंगे.

इसलिए लक्ष्य निर्धारित करके पढ़ाई करिए.छोटी बड़ी कोई सफलता प्राप्त करनी है तो लक्ष्य के हिसाब से ही पढ़ाई करिए. स्कूल में पढ़ने के बाद उसे दोहराना है. स्कूल में जितना पढ़ते थे उतना दोहराना प्राथमिकता पर था" .पिता टीवी मैकेनिक है. दादा कृषि कार्य करते है. दो भाईयों में छोटे भाई है गौरव दुबे. यह अपने सफलता का श्रेय अपने माता पिता और शिक्षकों को देते है.

गौरव के पिता ने कहा बेटे ने किया मेहनत

टॉपर छात्र गौरव के पिता विष्णु शंकर दुबे पेशे से एक टीवी मैकेनिक है. उन्होंने कहा कि काफी संघर्षों के बाद मेरे बेटे ने टॉप किया है. हमारे संघर्षों से ज्यादा बड़ा हमारे बेटे का संघर्ष है. हमने तो सिर्फ पैसा लगाया सारा संघर्ष बेटे का है. बेटे की इच्छा इंजीनियर बनने की चाहेंगे तो जरूर इंजीनियर बनेंगे.

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story