×

Twin Tower Demolition: आज बंद रहेगा नोएडा एक्सप्रेसवे समेत इन सड़कों पर यातायात, कहीं जाने से पहले जानें डिटेल्स

Twin Tower Demolition : सुपरटेक ट्विन टावर (Supertech Twin Towers) के ध्वस्तीकरण के कारण आज नोएडा एक्सप्रेस-वे पर यातायात बाधित रहेगा। इसके अलावा कई प्रमुख सड़कों पर रूट डायवर्जन भी लागू रहेगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Aug 2022 3:42 AM GMT
Twin Tower
X

Twin Tower (Image Credit : Social Media)

Click the Play button to listen to article

Noida Traffic Update Twin Tower Demolition: आज नोएडा के मशहूर सुपरटेक ट्विन टावर (Supertech Twin Towers) को ढहाया जाएगा। इस टावर को जमींदोज करने के लिए कुल 3700 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि इस ध्वस्तीकरण के कारण आज नोएडा वासियों तथा नोएडा से गुजरने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) ने ट्विन टावर के जमींदोज होने के कुछ देर पहले से नोएडा के कई प्रमुख शहर सड़कों पर रूट डायवर्जन का प्लान बनाया है जिसमें नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida Expressway) भी शामिल है।

इन रूट्स पर आवागमन होगी बाधित

ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण के कारण नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 92 रतिराम चौक तक रास्तों को बंद करने का फैसला किया है। इसके साथ ही श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 132 की ओर, फरीदाबाद फ्लाईओवर एटीएस तिराहा से गेझा फल-सब्जी मंडी तिराहा तक, एल्डिको चौराहा से सेक्टर 108 की सर्विस रोड और डबल रोड, फरीदाबाद फ्लाईओवर से सेक्टर 28 श्रमिक कुंज चौक तक सड़क को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

इन सबके अलावा नोएडा से ग्रेटर नोएडा अथवा यमुना एक्सप्रेस वे की तरफ जाने वाली ट्रैफिक को सेक्टर 37 की तरफ फ्लाईओवर की मदद से डायवर्ट किया जाएगा, नोएडा एक्सप्रेस वे की ओर जाने वाले वाहनों को एबिलिटी रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा यह सभी वाहन नोएडा फिल्म सिटी के फ्लाईओवर से होकर गुजरते हुए सेक्टर 71 तथा सेक्टर साफ होकर अपने-अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे।

नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा से राजधानी दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को सूरजपुर की ओर भेजा जाएगा। यह सभी वाहन किसान चौक, सूरजपुर, बिसरख से गुजरते हुए अपने-अपने रास्तों की ओर जाएंगे। वहीं, ग्रेटर नोएडा से नोएडा यमुना एक्सप्रेस वे से दिल्ली की ओर जाने वाली सभी ट्रैफिक को यमुना एक्सप्रेस वे के ऊपर जीरो पॉइंट से डायवर्ट किया जाएगा। बता दें ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण के कारण सुबह 7:00 बजे से ही नोएडा तथा आसपास के प्रमुख सड़कों पर डायवर्जन को लागू कर दिया जाएगा हालांकि एक्सप्रेस-वे पर वाहनों के आने-जाने पर प्रतिबंध ध्वस्तीकरण के आधे घंटे पहले लगाया जाएगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story