Noida Twin Tower Demolition: बढ़ सकती है टि्वन टावर को गिराने की तारीख, कंपनी के पास है सात दिन का बफर

Noida Twin Tower Demolition: इस बीच एनओसी को लेकर नोएडा पुलिस के डीसीपी हेड क्वाटर राम बदन सिंह ने बताया कि एडिफिस इंजीनियरिंग को एक प्रोफार्मा दिया गया है। जिसमे कई सवाल और जानकारी मांगी गई है।

Deepankar Jain
Published on: 2 Aug 2022 3:21 PM GMT
Twin Tower Demolition
X

Twin Tower Demolition (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Noida Twin Tower Demolition: दोनों टावरों को गिराने की तारीख 21 अगस्त है। इसे आगे 28 अगस्त तक बढ़ाया जा सकता है। साफ मत ये है कि जब तक सीबीआरआई से क्लीयरेंस रिपोर्ट नहीं आती तब तक इमारत में विस्फोटक नहीं लगाया जाएगा। ऐसे में छह अगस्त को नोएडा प्राधिकरण में होने वाली बैठक भी काफी अहम होती जा रही है। जिसमे अगली तारीख पर चर्चा होगी। क्योंकि सुपरटेक को 12 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट जमा करनी है। ये सुप्रीम कोर्ट की इस मामले में आखरी हियरिंग हो सकती है।

इस बीच एनओसी को लेकर नोएडा पुलिस के डीसीपी हेड क्वाटर राम बदन सिंह ने बताया कि एडिफिस इंजीनियरिंग को एक प्रोफार्मा दिया गया है। जिसमे कई सवाल और जानकारी मांगी गई है। वे प्रोफार्मा भरकर जमा करेंगे। एनओसी की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। ये प्रोफार्मा पुलिस को आगरा स्थित एक्स्प्लोसिव के रिजल आफिस से दिया गया है। वहीं एडिफिस के अधिकारी लगातार नोएडा पुलिस के आला अधिकारियों से संपंर्क में है। दरअसल, पलवल से विस्फोटक नोएडा के सेक्टर-93ए आना है। ये कार्य लगातार 15 दिनों तक होगा।

दिन में ही होगा रिचार्ज

एडिफिस ने बताया कि पिलर और कॉलम में करीब 10 हजार छेद किए गए है। जिसमे विस्फोटक को लगाया जाना है। ये काम सिर्फ सूरज की रोशनी में ही किया जाता है। ऐसे में शाम को ज्यादा से ज्यादा छह बजे तक ही विस्फोटक लगाया जाएगा। इसके बाद बच गया विस्फोटक वापस पलवल भेज दिया जाएगा।

सात दिन का बफर

एडिफिस ने बताया कि एनओसी के लिए प्रक्रिया पाइप लाइन में है। संभवता आगामी 12 घंटे में एनओसी मिल जाए। लेकिन जब तक सीबीआरआई क्लीयरेंस नहीं देगी विस्फोटक लगाने का काम शुरू नहीं किया जाएगा। ऐसे में यदि दो से चार दिन तारीख बढ़ती है तो भी हमारे पास बफर के सात दिन है। हम 28 अगस्त तक इमारत को गिरा सकते है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story