×

पंचायत चुनाव: SP ने दो प्रत्याशियों को पैसा बांटते पकड़ा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इन दिनों दारु और पैसा का दौर चल रहा है। इसे रोकने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही ..

Shweta
published by ShwetaReport by Umesh Singh
Published on: 12 April 2021 5:01 PM GMT (Updated on: 12 April 2021 5:02 PM GMT)
पैसा बांटते हुए पकड़े गए प्रत्याशी
X

पैसा बांटते हुए पकड़े गए प्रत्याशी (photo- newstrack.com)

भदोहीः त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इन दिनों दारु और पैसा का दौर चल रहा है। इसे रोकने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। इसके बावजूद भी सोमवार को पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य पद के दो प्रत्याशियों को पैसा बांटते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।

बता दें कि शाम को पुलिस अधिक्षक राम बदन सिंह ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए क्षेत्र में भ्रमण को निकले थे। उस दरमियान जिला पंचायत सदस्य के दो प्रत्याशियों पैसा बाट रहे थे। जो रंगे हाथ पैसा बांटते हुए पकड़े गए।

बैनर और पोस्टर बरामदः

पुलिस अधीक्षक को सूचना मिला कि प्रत्याशियों द्वारा पैसा बांटा जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल छापा मारने पहुंच गई।बता दें कि चक कलूटी एवं गज धरा गांव में छापा मारकर पैसा बांट रहे लोगों को रंगे हाथ पकड़ लिया गया। इसके साथ ही इन दोनों प्रत्याशियों का बैनर,पोस्टर और एटीएम कार्ट जब्त कर लिया गया।

इतने रुपये हुए है बरामदः

आपको बता दें कि वार्ड नंबर 8 के जिला पंचायत सदस्य पद प्रत्याशी अजीत यादव की स्कॉर्पियो एवं वार्ड संख्या 14 विपुल दुबे की दो लग्जरी कार को पुलिस ने कब्जे में लेकर सीज कर दिया है इतना ही नहीं दोनों प्रत्याशियों पर कानूनी कार्रवाई भी किया जा रहा है। इस संबंध में 3 लोग पकड़े गए है। जमा तलाशी लेने पर एक प्रत्याशी व समर्थक के पास से 29 हजार 200 रुपये बरामद हुआ तो वही दूसरे प्रत्याशी के समर्थक के पास से 29 हजार 400 रुपये बरामद किया गया। इन दोनों प्रत्यशियों के समर्थकों के पास से भारी मात्रा में एटीएम कार्ड भी बरामद की गई। प्रत्याशियों के पकड़े जाने पर लोगों में खलबली मच गई है। गौरतलब है कि पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस सख्ती दिखाई है पंचायत चुनाव में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए सभी जिलों के पुलिसकर्मियों को आगाह कर दिया गया है।

Shweta

Shweta

Next Story