×

बिजली गिरी: मच गया कोहराम, भदोही में दो मासूम हो गए शिकार

गोपीगंज थाना क्षेत्र के चन्द्रपुरा महादेव गांव में आकाशीय बिजली गिरने से गंभीर रुप से झुलसे दो बच्चों की मौत हो गई।

Network
Published By Network
Published on: 9 April 2021 9:43 AM GMT
बिजली गिरी: मच गया कोहराम, भदोही में दो मासूम हो गए शिकार
X

बिजली गिरी: मच गया कोहराम, भदोही में दो मासूम हो गए शिकार (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

भदोही: गोपीगंज थाना क्षेत्र के चन्द्रपुरा महादेव गांव में आकाशीय बिजली गिरने से गंभीर रुप से झुलसे दो बच्चों की मौत हो गई। एक बच्चे की मौत जहां घटना के बाद अस्पताल पहुंचते ही हो गई थी। वहीं दूसरे बच्चे की मौत अस्पताल मे इलाज के दौरान हुई। घटना की सूचना पाकर मौके पर लगभग दो घंटे बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरु की।

बच्चों पर गिरा आकाशीय बिजली का कहर

शुक्रवार को मौसम बदलने के साथ ही बादलों की गर्जना के साथ आकाशीय बिजली आ गिरी। इस दौरान अपने ननिहाल आया जंगला औराई निवासी रंजीत यादव का 10 वर्षीय पुत्र मुस्कान अपने मामा के पुत्र रिब्याशू 11 के साथ घर के सामने हैंड पंप पर स्नान कर रहा था। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दोनो गम्भीर रूप से झुलस गए।

इलाज के दौरान बच्चों ने तोड़ा दम

घटना के बाद परिजन आनन फानन में दोनों बच्चों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये, जहां चिकित्सकों ने मुस्कान को मृत घोषित कर दिया। गम्भीर रूप से झुलसे बालक का उपचार निजी चिकित्सालय में चल रहा था, जहां इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। बताया जाता है मृतक दो भाइयों में छोटा था और तीन दिनों पूर्व ही अपने ननिहाल चन्द्रपुरा महादेवपुर नाना कोलाहल यादव के घर आया था।

(फोटो- सोशल मीडिया)

परिवार में मचा कोहराम

मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सभी का रो रो कर बुरा हाल रहा। बताया जाता है कि बिजली इतनी तगड़ी थी कि हैंडपंप के बगल स्थित लिसोरा का पेड़ भी बुरी तरह झुलस गया। रिव्याशु दो भाइयों एक बहन में सबसे छोटा था। दो बच्चों की मौत से परिवार पर गम का पहाड़ टूट पड़ा है। निवर्तमान ग्राम प्रधान राधेश्याम यादव पुलिस को सूचना देकर शव का पंचनामा कराया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

Shreya

Shreya

Next Story