×

कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जे को लेकर सामने आए दो समुदाय, गांव बन गया छावनी

By
Published on: 12 Jun 2017 4:46 AM GMT
कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जे को लेकर सामने आए दो समुदाय, गांव बन गया छावनी
X

बहराइच: सहसलमपुर गांव स्थित कब्रिस्तान में सुबह एक ग्रामीण की मौत पर परिवार के लोग कब्र खोदने पहुंचे थे। इस पर गांव के ही कुछ लोगों ने अपनी जमीन का दावा करते हुए कब्र खोदने से रोक दिया। इससे गांव में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। सूचना मिलने पर सीओ व एसडीएम मौके पर पहुंच गए। पांच थानों की फोर्स गांव में तैनात कर दी गई है।

प्राप्त समाचार के अनुसार हुजूरपुर थाना अंतर्गत सहसलमपुर गांव निवासी सिराजुल की मौत हो गई थी।

उसकी मौत के बाद परिवार के लोग अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर गांव के बाहर स्थित कब्रिस्तान पर पहुंचे थे। परिवार के लोगों ने शव को दफनाने के लिए कब्र खोदनी शुरू कर दी। तभी गांव निवासी कमलराज सिंह समेत अन्य लोग मौके पर पहुंच गए। सभी ने कहा कि कब्रिस्तान के बगल में उनकी बाग है और उनकी जमीन में शव को दफनाने के लिए कब्र खोदी जा रही है।

क्या है ग्रामीणों का कहना

ग्रामीणों का कहना था कि लगभग चार माह पूर्व प्रशासन की ओर से पैमाइश की गई थी। लेकिन पैमाइश के दौरान सत्तापक्ष के दबाव में गलत तरीके से सीमांकन कर दिया गया था। शव दफनाने से रोके जाने की सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी कैसरगंज पंकज कुमार और सीओ केेके सिंह चौहान पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंच गए।

मौके पर हुजूरपुर, रानीपुर, कैसरगंज, फखरपुर और पयागपुर थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है। एसडीएम और सीओ ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर किसी तरह शांत कराया। इसके बाद शव का अंतिम संस्कार हो सका है।

Next Story