×

Siddharthnagar News: अमरगढ़ के शहीदों के सम्मान में निकाली जाएगी दो दिवसीय शहीद सम्मान यात्रा

Siddharthnagar News: जो शहीद स्थल से होते हुए प्रथम दिवस मुख्यालय से होते हुए बजरंगी चौक तक सम्पन्न होगी।

Intejar Haider
Published on: 19 Nov 2022 11:22 AM GMT
Two day Shaheed Samman Yatra will be taken out in honor of the martyrs of Amargarh Siddharthnagar
X

Two day Shaheed Samman Yatra will be taken out in honor of the martyrs of Amargarh Siddharthnagar

Siddharthnagar News: डुमरियागंज तहसील क्षेत्र स्थित माली मैनहा में सन 1858 के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े ऐतिहासिक अमरगढ़ शहीद स्थल है जहाँ 26 नवम्बर 1858 को सैकड़ो क्रंतिकारियों को अंग्रेजो ने मार दिया गया था। उन स्थानीय वीरों को सम्मान व सच्ची श्रद्धांजलि देने के क्रम में आगामी 21-22 नवम्बर को पूरे जनपद में अमरगढ़ शहीद सम्मान यात्रा निकाली जाएगी। जो शहीद स्थल से होते हुए प्रथम दिवस मुख्यालय से होते हुए बजरंगी चौक तक सम्पन्न होगी।

साथ ही 26 से 28 नवम्बर तक तीन दिवसीय मेले के साथ अमरगढ़ महोत्सव 2022 एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम, गोष्ठी व प्रदर्शनी का आयोजन किया जाना है। जिसको लेकर डुमरियागंज के पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने नौगढ़ मुख्यालय स्थित रेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर उक्त कार्यक्रम की जानकारी दी गई।

उन्होंने जनपदवासियों से आगामी 21 व 22 नवम्बर को निकाले जाने वाली शहीद सम्मान यात्रा में शामिल होने की अपील की। जिसका शुभारंभ एमएलसी व भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह करेंगे। उन्होंने कहा कि जलियांवाला बाग की तरह अमरगढ़ शहीद स्थल भी एक ऐतिहासिक क्रांति स्थल है। सिद्धार्थनगर सहित पूरे पूर्वांचल के सबसे बड़े गौरव अमरगढ़ शहीद स्थल के शहीदों का इतिहास बहुत गौरवशाली है। उन वीर योद्धाओं की कहानी से सभी अभी तक अनभिज्ञ थे। उन्होंने जनपदवासियों से अमरगढ़ महोत्सव में शामिल होने की अपील की जिससे जनपद के लोग अमरगढ़ की हकीकत से रूबरू हो सके।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story