×

Kasganj News: तेज आवाज के साथ फटा सिलेंडर मच गई भगदड़, इलाज के दौरान दो की मौत

Kasganj News: बीते दिन गैस सिलेंडर से गैस रिसाव के चलते एक घर की रसोई में आग लग गई थी। घटना में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनमें से दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गयी।

Ajay Chauhan
Published on: 17 Feb 2024 12:48 PM GMT
Kasganj News
X

प्रतीकात्मक इमेज source: social media 

Kasganj News: उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज में बीते दिन गैस सिलेंडर से गैस रिसाव के चलते एक घर की रसोई में आग लग गई थी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। मकान मालिक के साथ सभी पड़ोसियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की थी। परंतु आग को बुझाने के चलते आग की लपटों की चपेट में आने के कारण सात लोग झुलस गए थे। जिनमें तीन बच्चे, दो महिला और दो पुरुषों को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने गंभीर हालत को देखते हुए सभी को आगरा रेफर कर दिया था।

इलाज के दौरान दो की मौत

इस भयानक घटना के बाद जब घायलों को आगरा के अस्पताल में भेजा गया तो वहां मोहल्ला धनपाल कस्बा गंजडुंडवारा निवासी अनमोल व जिनके घर में यह घटना घटित हुई यानी मनोज कुशवाहा की पत्नी गीता की मौत हो गयी। घटना के बाद सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया था जिनमें मनोज पुत्र जगदीश, गीता, निखिल, आयुशी, अंजली व गंजडुंडवारा के धनपाल, मोहल्ले से आये रिश्तेदार सोनू पुत्र हरिओम, उनकी पत्नी उर्मिला व बेटा अनमोल था। यह सभी बुरी तरह झुलस गए थे। इलाज़ के दौरान दो महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही थी। सभी लोगों को आगरा रैफर कर दिया गया था। मगर इलाज के दौरान दो घायलों ने जिंदगी की जंग में हार मान ली और इस दुनिया से विदा हो गए। परिजनों को जैसे ही ये दुःखद सूचना मिला तो घर मे हाहाकार मच गया।

कैसे हुआ यह हादसा

सुबह चाय बनाने के लिए गैस को जलाते समय सिलेंडर में आग लग गई, जिससे पूरे परिवार में हलचल मच गई। आग बढ़ने से अफरा तफरी का माहौल बन गया लोग बचाव के लिए चिल्लाए, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया था। जिसमे आठ लोग घायल हो गए। यह घटना मनोज कुशवाहा निवासी हुलका मोहल्ला कासगंज के निवास पर घटित हुई थी। तुरंत ही उन्हें अस्पताल भेज दिया गया, जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था।

जिलाधिकारी सम्भव मदद दिलाने का दिया आश्वासन

घटना की जानकारी मिलते ही जिले की जिलाधिकारी सुधा वर्मा और एसपी अपर्णा रजत कौसिक भी जिला अस्पताल पहुंची। उन्होंने घटना में पीड़ित सभी लोगों से बातचीत कर उन्हें हर सम्भव मदद दिलाने का भरोसा दिया। साथ ही अपील भी की है कि गैस सिलेंडर का प्रयोग करते समय बताई गई सावधानी जरूर बरतें। जिससे कोई भी ऐसी अनहोनी घटना का शिकार न बने।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story