×

12वीं में पढ़ने वाली दो लड़कियों को हुआ आपस में प्यार, अब करना चाहती हैं शादी

बुलंदशहर और गाजियाबाद से लापता दो छात्राओं को नगर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को बरामद किया तो वे खुद को बालिग बता शादी करने पर अड़ गईं।

Aditya Mishra
Published on: 16 Jun 2019 9:45 AM GMT
12वीं में पढ़ने वाली दो लड़कियों को हुआ आपस में प्यार, अब करना चाहती हैं शादी
X

गाजियाबाद: बुलंदशहर और गाजियाबाद से लापता दो छात्राओं को नगर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को बरामद किया तो वे खुद को बालिग बता शादी करने पर अड़ गईं। अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखने वालीं दोनों लड़कियों ने अपनी उम्र 18 से अधिक बताते हुए दस्तावेज भी दिए, जबकि परिजन इन्हें नाबालिग बता रहे हैं। पुलिस अब जांच की बात कह रही है।

ये भी पढ़ें...अजब गजब:यहां कपड़े बताएंगे महिलाओं की उम्र, सरकार ने जारी किया फरमान

ये है पूरा मामला

नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक छात्रा की दूसरे समुदाय की छात्रा के साथ दोस्ती थी। दोनों एक ही स्कूल में कक्षा 12 में पढ़ती हैं। एक छात्रा का घर भी नगर कोतवाली क्षेत्र में है।

पांच जून को छात्रा घर से यह कहकर निकली कि वह अपनी दोस्त के घर जाकर पढ़ाई करेगी। परिजनों ने उसे भेज दिया। इसके बाद से छात्रा लापता हो गई। दूसरी छात्रा अपने घर पर नहीं थी वह बुलंदशहर अपने नाना के घर गई हुई थी।

जब छात्रा घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने तलाश किया। पता चला कि जिसके घर वह गई थी वह नाना के घर गई है। जब पता किया तो वह छात्रा भी नाना के घर नहीं पहुंची। उसके लापता होने की रिपोर्ट पहासू थाने में दर्ज कराई गई है।

जबकि एक छात्रा के पांच जून से लापता होने की रिपोर्ट नगर कोतवाली में दर्ज कराई गई। परिजनों ने दोनों को काफी तलाश किया, लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चला।

ये भी पढ़ें...अजब स्कूल-मदरसों के गजब फरमान, किसी को बिंदी तो किसी को हिजाब से Problem

शनिवार को नगर कोतवाली पुलिस ने दोनों छात्राओं को पकड़ लिया और कोतवाली ले आई। दोनों छात्राओं के मिलने की सूचना परिजनों की दी। कोतवाली पहुंचे परिजनों ने घर चलने के लिए कहा, लेकिन छात्राओं ने मना कर दिया।

कहा कि वह साथ रहना चाहती हैं और एक दूसरे से शादी करेंगी। बताया कि पूरे दिन कोतवाली में छात्राओं को समझाने का दौर चलता रहा, लेकिन वह शादी की जिद पर अड़ी रहीं।

परिवार के लोग दोनों को समझाने के बाद घर ले गए हैं। नगर कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि दोनों छात्राओं को परिजनों को सौंप दिया गया है। दोनों बालिग हैं।

ये भी पढ़ें...अजब-गजब: यहां ज़िंदा मिसाइलों पर घर बनाते हैं लोग, वजह कर देगी हैरान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story