×

Etah News: एटा में बिजली का करंट लगने से 6 घंटो में मजदूर समेत दो की मौत, इन घटनाओं का जिम्मेदार कौन?

Etah News: एटा में बिजली के खम्भों तथा आसपास निर्माण में करंट आने से मौतों का सिलसिला जारी है। लापरवाही के चलते बीते 6 घंटों में एक मजदूर समेत 2 की बिजली से चिपकने से मौत हो गयी।

Sunil Mishra
Published on: 1 Aug 2022 1:59 PM GMT
Two including laborer died in 6 hours due to electrocution in Etah
X

एटा: बिजली का करंट लगने से 6 घंटो में मजदूर समेत दो की मौत: Photo- Social Media

Etah News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा जनपद में बिजली के खम्भों तथा आसपास निर्माण में करंट आने से मौतों का सिलसिला जारी है। आज इसी लापरवाही के चलते बीते 6 घंटों में एक मजदूर समेत 2 की बिजली से चिपकने से मौत (electrocution death) हो गयी। जनपद में आज दो स्थानों पर घटी बिजली से चिपकने की घटनाओं में बीते 6 घंटों में एक वृद्ध सहित दो लोगों की मौत हो गई।

जनपद में लगातार विद्युत पोलों तथा उनके पास लगे रहो मकानों, दुकानों नलों आदि में करंट आने से लगातार मौतों का सिलसिला जारी है किंतु जिला प्रशासन व बिजली विभाग कुंभकरण की नींद सोया हुआ है।

कपड़ा सुखाने के लिए डालते समय लगा करंट

पहली घटना आज जनपद के थाना निधौली कला के ग्राम मीलगढी में घटी जिसमें 65 वर्षीय वृद्ध महिपाल पुत्र मलखान की बिजली पोल से बंधे तार पर कपड़ा सुखाने के लिए डालते समय तार में करंट आ जाने पर मौत हो गई। वृद्ध के परिजनों ने उसे मेडिकल कॉलेज एटा में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया। बुजुर्ग की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया बहुत भारी संख्या में लोग एकत्रित हो गए।

नल में करंट आ जाने से हुई मौत

दूसरी घटना जनपद के थाना मिरहची क्षेत्र के जिन्हेंरा रोड पर घटी जिसमें विद्युत पोल के समीप लगे एक सरकारी नल पर पानी भरते समय नल में करंट आ जाने से एक मजदूर की मौत हो गई। जिसे तुरंत दुकान के स्वामी ने मेडिकल कॉलेज एटा में भर्ती कराया जाए उसे मृत घोषित कर दिया गया मृतक 30 वर्षीय कमालुददीन मिरहची कस्बे का ही निवासी था और लोहार की दुकान पर रहकर मजदूरी करता था तथा आज दुकान के लिए नल पर पानी भरने गया था तभी उसे नल में करंट आ जाने से बिजली ने पकड़ लिया और उसकी मौत हो गई।

समाचार लिखे जाने तक पोस्ट मार्टम ग्रह पर कोई भी परिजन नहीं पहुंच सका था। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों का पंचनामा भर कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story