×

Basti Video: 10 लाख में टॉयलेट! अखिलेश यादव का तंज डबल सीट वाली सरकार

Basti Video: सामुदायिक शौचालय के एक टॉयलेट में दो सीट लगा दी गई। यही नहीं, इस टायलेट में कोई दरवाजा भी नहीं लगाया गया है। जिसको देखकर हर कोई हैरान है।

Jugul Kishor
Written By Jugul KishorReport Amril Lal
Published on: 23 Dec 2022 10:30 AM GMT (Updated on: 23 Dec 2022 11:17 AM GMT)
X

एक शौचालय में लगाये दो टॉयलेट सीट

Basti Video: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में अधिकारियों का एक ऐसा कारनामा देखने को मिला, जिसे देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे। दरअसल, एक सामुदायिक शौचालय में दो टॉयलेट सीट लगा दी गई। यही नहीं, इस शौचालय में कोई दरवाजा भी नहीं लगाया गया है। जिसको देखकर हर कोई हैरान है। जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

वायरल हो रही तस्वीरों पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि डबल सीट वाली सरकार।

करीब दस लाख की लागत से इस शौचालय का निर्माण पिछले साल कराया गया था। तस्वीरें वायरल होने के बाद जिला पंचायत राज अधिकारी ने मौका मुआयना करने के बाद पंचायत सचिव को नोटिस जारी किया है, साथ ही उन्होंने इस शौचालय के निर्माण में की गई लापरवाही में सुधार के आदेश दिए हैं।

यह मामला बस्ती मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर कूदरहा ब्लाक के गौरा धुंधा गांव में सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवाया गया। इस शौचालय में दो टायलेट सीट लगी हुई है। लेकिन इन दोनों सीटों के बीच में कोई दीवार नहीं बनाई गयी है। इन तस्वीरों को देखकर आप खुद अचरज में पड़ जायेंगे कि ऐसा कौन कर सकता है। वहीं, ग्रामीणों ने यह आरोप लगाया है कि यह शौचालय बना दिया गया लेकिन इसका प्रयोग गांव के लोगों द्वारा नहीं किया जा रहा है। इस शौचालय में डबल सीट एक साथ लगा दी गयी हैं। दरवाजे टूटे हैं। यहां पानी की व्यवस्था भी नहीं है। खिड़कियां टूटी हैं। जो पानी की टंकी लगी हुई है उसमें पानी नहीं जाता है।

अधिकारियों पर कार्रवाई न होने के बाद में किसी ने टॉयलेट सीट की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाल दी। देखते ही देखते ये फोटो वायरल हो गया। जिसके बाद में इन वायरल फोटो का जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया।

इस पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि सामुदायिक शौचालय का मामला सामने आया है। इस मामले से सम्बंधित अधिकारियों की जांच कराई जाएगी। मामले में दोषियों के खिलाफ कार्यवाही भी होगी।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story