×

Etawah News: दो अंतर्जनपदीय लुटेरे गिरफ्तार, सोने-चांदी के आभूषण समेत रुपए हुए बरामद

Etawah News: यूपी के इटावा में चौबिया पुलिस ने दो ऐसे अंतर्जनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है जो कि राह चलते तमंचे के बल पर लोगों के साथ लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे।

Ashraf Ansari
Published on: 4 March 2023 5:40 PM GMT
Two interstate robbers arrested, gold and silver jewelery along with money recovered
X

इटावा: दो अंतर्जनपदीय लुटेरे गिरफ्तार, सोने-चांदी के आभूषण समेत रुपए हुए बरामद

Etawah News: यूपी के इटावा में चौबिया पुलिस ने दो ऐसे अंतर्जनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है जो कि राह चलते तमंचे के बल पर लोगों के साथ लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे। इन लुटेरों के पास से पुलिस ने राह चलते लोगों से लूटा हुआ सामान बरामद किया। पकड़े गए लुटेरों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही थी और पुलिस ने दोनों लुटेरों को गिरफ्तार भी कर लिया।

इटावा जिले के चौबिया इलाके में एसएसपी के आदेश के बाद पुलिस अपराधिक मामलों पर अंकुश लगाने में जुटी हुई दिखाई दे रही है। यहां पर चौबिया पुलिस ने दो ऐसे शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है जो कि लोगों के गले में सोने चांदी के आभूषण देखकर उनका पीछा करके उनको तमंचे के बल पर डरा धमका कर उनसे सामान लूटने की घटना को अंजाम दिया करते थे। इन्हीं लुटेरों की गिरफ्तारी को लेकर चौबिया पुलिस लगातार दबिश दे रही थी और पुलिस को दबिश के दौरान एक बड़ी सफलता भी हासिल हाथ लगी है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर के द्वारा सूचना दी गई कि कुछ लोग संदिग्ध प्रतीत हो रहे हैं और लोहिया पुलिया के पास में खड़े हुए हैं जिसके बाद हम लोग मौके पर पहुंचे और घेराबंदी करते हुए दोनों आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया उनसे पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल किया। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक मोटरसाइकिल और लूट का सामान बरामद किया।

इस तरीके से लुटेरे लूट की घटनाओं को देते थे अंजाम

चौबिया पुलिस की गिरफ्त में आए दो शातिर लुटेरों ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल लिया चौबिया पुलिस की पूछताछ में दोनों लुटेरों ने बताया कि हम लोग अपना जिला छोड़कर आस-पास के जिलों में सड़क चलते मोटर साइकिल सवार लोगों को निशाना बनाते हैं तथा महिलाओं व पुरूषों को डरा धमकाकर तमन्चे के बल पर जेवरात छीन लेते हैं तथा बताया कि दिनांक 07.02.2023 को भदामई पुल के पास से एक मोटर साइकिल सवार महिला पुरूष से व दिनांक 25.02.2023 को चौपला के पास सर्विस रोड से एक मोटर साइकिल सवार पति पत्नी से हम लोगों द्वारा ही जेवरात व नकदी लूट की घटना कारित की गयी थी ।

तमंचा दिखाकर लूटते थे जेवरात

किसी महिला को जो जेबर पहने है उसके पीछे लग जाते हैं तथा सूनसान जगह पर तमन्चा दिखाकर उसके जेबर लूट लेते हैं । हम लोगों के पास से जो नकदी व जेवरात बरामद हुये हैं वह हम लोगों द्वारा दिनांक 07.02.2023 को भदामई पुल के पास से मोटर साइकिल सवार पुरुष व महिला से जेवरात व नकदी लूट ली गयी थी एवं दिनांक 25.02.2023 को एक अन्य महिला व पुरुष से तमन्चा दिखाकर जेवरात लूटे गये थे।

लुटेरों के पास से पुलिस ने लूट का माल किया बरामद-

पुलिस के द्वारा दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया गया और 7 लोगों के पास से पुलिस ने

01. 01 अदद चैन पीली धातु

02. 02 अदद अंगूठी

03. 02 अदद पैण्डल पीली धातु मय टूटे हुये माला के

04. 02 अदद अंगूठी सफेद धातु की

05. 7300/- रूपये नकद

06. 01 अवैध तमन्चा 315 बोर

07. 01 अवैध जिन्दा कारतूस 315 बोर ।

पुलिस के द्वारा पकड़े गए लुटेरों के ऊपर यूपी के तमाम जनपद में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज भी पाए गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story