×

Rampur : नगर पालिका के दो कर्मी सरकारी दस्तावेज जलाते रंगे हाथों गिरफ्तार, चेयरपर्सन सहित 4 के ख़िलाफ FIR

Rampur News: इस मामले पर नगर पालिका चेयरमैन फातमा जबी ने बताया रजिस्टर जलाने का मामला सब झूठ है।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 21 Sep 2022 3:27 AM GMT (Updated on: 21 Sep 2022 3:57 AM GMT)
Two municipality employees arrested
X

Two municipality employees arrested (फोटो: social media ) 

Rampur News: रामपुर नगर पालिका के सरकारी दस्तावेज जलाने पर नगर पालिका चेयरमैन फात्मा जबी सहित चार लोगों के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर दर्ज। बरहाल अभी इन दोनों लोगों से थाना गंज में पूछताछ कर रही है । सूचना मिलते ही नगर पालिका चेयरमैन फातमा जबी जिलाधिकारी आवास पर पहुंची डीएम से मुलाकात के लिए लेकिन जिलाधिकारी ने उनसे मुलाकात नहीं की। इस दौरान पुलिस की नगर पालिका कर्मचारियों से नोकझोक हुई तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें तितर-बितर किया।

जनपद रामपुर की नगर पालिका जो आजकल सुर्खियों में है ।अभी सड़क सफाई करने वाली करोड़ों की मशीनों का मामला शांत भी नहीं हुआ था के आज नगर पालिका का एक और दूसरा सनसनीखेज मामला उजागर हुआ। जिसमें नगर पालिका के दो कर्मचारी सरकारी दस्तावेजों को, रजिस्टर को अपने घर की छत के ऊपर जला रहे थे। गिरफ़्तार कर्मचारी अखलाक अहमद है जो क्लर्क है और दूसरा जुनेद जो चपरासी है। इन दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनसे कोतवाली में पूछताछ चल रही है। अधिशासी अधिकारी इंदु शेखर मिश्रा की ओर से नगर पालिका चेयरमैन फातमा जबी सहित चार लोगों के खिलाफ यह मामला दर्ज कराया गया है।

वही इस मामले पर नगर पालिका चेयरमैन फातमा जबी ने बताया रजिस्टर जलाने का मामला सब झूठ है। पुलिस नगर पालिका आई थी हमने अपने ईओ के साथ अखलाक अहमद को भेजा कि जाइए आप इनका सहयोग कीजिए लेकिन काफी देर तक वापस नहीं आए तब हमें चिंता हुई पता चला कि थाने में उसको मारा जा रहा है और उससे कुबूल कराया जा रहा है कि तूने रजिस्टर जलाए हैं। हमारे खिलाफ या नगर पालिका के खिलाफ या अज़हर अहमद खां के खिलाफ कुछ उस कर्मचारी से लिखवाया जा रहा है । फात्मा जबी ने कहा अखलाक की मां बीमार है उसके बीवी बच्चे रो रहे हैं। इतना ज़ुल्म बर्दाश्त की इंतहा हो गई है। मर मर के जी रहे हैं क्या करूं यही पर आत्महत्या कर लूं । कभी भाइयों को बचाती हूं कभी पति को बचाती हूं ।कभी इंप्लाइज को बचाती हूं, पुलिस हमें नहीं छोड़ रही है।

छत के ऊपर कुछ सरकारी दस्तावेज जलाते पकड़े गए

इस मामले पर सीओ सिटी अनुज चौधरी ने बताया एक सूचना प्राप्त हुई थी। मुखबिर के द्वारा कुछ लोग अपनी छत के ऊपर कुछ सरकारी दस्तावेज जला रहे हैं । उसकी सूचना पर विश्वास करते हुए पुलिस टीम मौके पर पहुंची और वहां पर दो व्यक्तियों को पकड़ा गया। अखलाक और जुनैद को, अख़लाक़ क्लर्क है और जुनैद फोर्थ क्लास का कर्मचारी है। मौके पर अध जले हुए रजिस्टर वहां मिले हैं जो कि नगर पालिका से संबंधित है। पूछताछ में जुनैद ने बताया गया नगर पालिका पालिका चैयरपर्सन ने उनको बुलाकर यह रजिस्टर दिए थे और उनके लिए बोला गया था इसको डिस्ट्रॉय कर दो उनकी बात को मानते हुए उसने यह काम किया।

इसी के आधार पर ईओ नगर निगम को सूचना दी गई और ईओ ने आकर मुकदमा दर्ज कराया ।चार लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है । एक नगर पालिका चेयरमैन है दूसरा अखलाक, तीसरा जुनैद और चौथा एक कर्मचारी है अजीमुद्दीन।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story