×

कुशीनगर में एक बेड पर दो-दो मरीज, कांग्रेस अध्‍यक्ष ने योगी सरकार को दिखाया आईना

अजय लल्‍लू ने कुशीनगर अस्‍पताल की अव्‍यवस्‍था का वीडियो साझा किया है।साथ ही उन्‍होंने योगी सरकार के काम पर सवाल उठाया है

Akhilesh Tiwari
Written By Akhilesh TiwariPublished By Ashiki
Published on: 6 May 2021 1:50 PM GMT
Satisfactory performance of Congress party in UP Panchayat elections
X

अजय कुमार लल्लू (फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: कोरोना मरीजों के इलाज में फैली अव्‍यवस्‍था पर कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने सवाल उठाया है। प्रदेश की योगी सरकार से उन्‍होंने पूछा कि उत्‍तर प्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा का यह कैसा हाल है। इस पर भी योगी सरकार बार-बार दावा कर रही है कि प्रदेश खुशहाल है।

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने कुशीनगर के सरकारी अस्‍पताल में फैली अव्‍यवस्‍था का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है। इस वीडियो को सभी की नजर में लाते हुए उन्‍होंने प्रदेश की योगी सरकार के काम –काज पर सवाल उठाया है। उन्‍होंने कहा कि कुशीनगर के जिला अस्‍पताल का दयनीय हाल सभी देख रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था के नाम पर केवल एक-दो बिस्‍तर लगे हैं। इन बिस्‍तरों पर दो –दो मरीज को भर्ती किया गया है। बाकी मरीजों को जमीन पर ही बिस्‍तर लगाना पड़ रहा है। अस्‍पताल में लोगों को न बिस्‍तर मिल रहा है, न दवाई मिल रही है और न ऑक्‍सीजन मिल रहा है। इस पर भी योगी सरकार जोर – जोर से ढोल पीट रही है‍ कि प्रदेश में सब खुशहाल हैं।

उन्‍होंने कहा कि जब प्रदेश की जनता तड़प रही है। ऑक्‍सीजन और दवाई के अभाव में लोग दम तोड़ रहे हैं तो बजाय लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य एवं जान की परवाह करने के सरकार केवल झूठी घोषणाएं कर रही है। सरकार यह बताने को तैयार नहीं है कि जो अस्‍पताल व स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं पहले से मौजूद थीं वह क्‍यों लोगों की मदद नहीं कर पा रही हैं। वही अस्‍पताल और वही चिकित्‍सक, वही पैरामेडिकल स्‍टॉफ है लेकिन सरकार की भ्रष्‍ट व्‍यवस्‍था की वजह से लोगों को मदद नहीं मिल पा रही है। इसकी जिम्‍मेदार केवल प्रदेश की योगी सरकार है। यह सरकार न लोगों को अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन दिलाने में सक्षम है और न ऑक्‍सीजन व दवाओं की कालाबाजारी रोकने की ही मंशा रखती है। लोग लुट रहे हैं और मुख्‍यमंत्री फीता काटने में व्‍यस्‍त हैं।

वीडियो में दिख रही है बदहाली

कुशीनगर अस्‍पताल के इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि लोग जमीन और इधर-उधर रखी बेंच पर लेटे हुए हैं। अस्‍पताल में मरीजों की भीड़ दिखाई दे रही है। बाहरी हिस्‍से में फर्श पर बैठे मरीज के साथ ही ऑक्‍सीजन सिलिंडर भी दिखाई दे रहा है। गलियारे में भी लोग बैठे हुए हैं। अस्‍पताल के जिस हिस्‍से का यह वीडियो है उसमें कई लोग मास्‍क लगाए खड़े दिखाई दे रहे हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story