UP News: भष्ट्राचार आरोप के चलते दो PCS अधिकारी सस्पेंड, सीएम योगी का बड़ा एक्शन

UP News: UP में भष्ट्राचार के आरोप में 2 PCS अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

Sonali kesarwani
Published on: 11 Oct 2024 3:38 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2024 3:53 AM GMT)
UP News
X

UP News (social media) 

UP News: सीएम योगी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए दो पीसीएस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। यह एक्शन जिन दो अधिकारियों पर लिया गया है उनका नाम (सीआरओ) गणेश प्रसाद सिंह और उपजिलाधिकारी आदेश सिंह सागर है। आपको बता दें कि गणेश प्रसाद सिंह जौनपुर के मुख्य राजस्व अधिकारी पद पर तैनात है वहीं आदेश सिंह सागर बिजनौर के उपजिलाधिकारी है। दोनों अधिकारियों के खिलाफ जांच अलग-अलग मंडलों के मंडलायुक्तों को सौंपी गई है।

क्या लगा है आरोप

जौनपुर के सीआरओ गणेश प्रसाद सिंह पर वित्तीय अनियमित्ताओं के साथ ही सरकारी कामकाज में गड़बड़ी करने का आरोप है। शिकायतों के आधार पर जिलाधिकारी जौनपुर ने नियुक्ति विभाग को उन्हें निलंबित किए जाने के संबंध में पत्र भेजा था। जांच के बाद उनके ऊपर लगाए गए आरोप की पुष्टि हुई है। इसके आधार पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। वहीं बिजनौर के एसडीएम आदेश सिंह सागर पर आरोप है कि उन्होंने फिरोजाबाद में ड्यूटी के दौरान पीड़ित की जमीन का कुछ हिस्सा अपने कंप्यूटर अपरेटर के नाम कराते हुए चार लाख रुपये भी ले लिए। और बाद में उसकी जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था।

प्रशासन ने किया निलंबित

बाद में उसने एसडीएम के यहां इसे खाली कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। लेकिन उसकी जमीन का कब्जा तो खाली नहीं हुआ बल्कि उसकी जमीन में हिस्सेदारी लेने के साथ पैसा ले लिया गया। बाद में उसकी शिकायत पर एडीएम स्तर की जांच भी कराई गई थी, लेकिन उसके संतुष्ट न होने पर मामला शासन को भेज दिया गया था। जिसपर शासन स्तर से उनके खिलाफ कार्रवाई की गई और निलंबन का फैसला लिया गया।

इस पूरे मामले में अभी प्रशासन द्वारा और अधिक जांच की जाएगी जिसके बाद यह भी पता लगाया जायेगा कि इस काम में किसी और अधिकारी की संलिप्तता तो नहीं थी। अगर ऐसा कोई मामला और निकल के आता है तो उसपर भी कड़ी कार्रवाई होगी।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story