×

गाजीपुर जिला कारागार से दो बंदी रहस्यमय ढंग से फरार, मची खलबली

उत्तर-प्रदेश के पूर्वांचल की गाजीपुर जिला जेल से शनिवार देर रात दो बंदी रहस्यमय ढंग से फरार हो गए। इस बात की जानकारी होने पर जेल प्रशासन के होश उड़ गए। बंदियों की खोजबीन में पुलिस की कई टीमें लगा दी गईं।

Aditya Mishra
Published on: 24 May 2020 8:40 AM GMT
गाजीपुर जिला कारागार से दो बंदी रहस्यमय ढंग से फरार, मची खलबली
X

रजनीश कुमार मिश्र

गाजीपुर: उत्तर-प्रदेश के पूर्वांचल की गाजीपुर जिला जेल से शनिवार देर रात दो बंदी रहस्यमय ढंग से फरार हो गए। इस बात की जानकारी होने पर जेल प्रशासन के होश उड़ गए। बंदियों की खोजबीन में पुलिस की कई टीमें लगा दी गईं। जेल प्रशासन देर रात तक इस मामले को छिपाने में लगा रहा।

इस घटनाक्रम को लेकर जिला कारागार सहित पुलिस व जिला प्रशासन मे खलबली मची हुई है। वही जेल प्रशासन की व्यवस्था पर कई तरह के सवालिया निशान लगा दिए हैं।

बदलेगा गाजीपुर का नाम: कहलायेगा ये, सरकार कर सकती है जल्द एलान

ये है पूरा मामला

उत्तर-प्रदेश के गाजीपुर जिला कारागार से संदिग्ध रूप से फरार जिले के खानपुर इलाके के दो लोग कुछ ही दिन पूर्व जेल भेजे गए थे।

दोनों पाक्सो एक्ट में पाबंद थे। वसूली और अपने अन्य कारनामों से सुर्खियों में रहने वाले जेल प्रशासन की लापरवाही का आलम यह रहा कि दोनों बंदी कब और कैसे भाग निकले इन्हें भनक तक नहीं लगी।

रात में करीब नौ बजे जब भोजन के दौरान मिलान हुआ तो दो बंदी नदारद थे। इसकी जानकारी जेल के आला अधिकारियों को दी गई।

आनन-फानन पूरे जेल परिसर और बैरक को खंगाला गया।

दोबारा फिर बारीकी से पड़ताल हुई।बंदियों से पूछताछ हुई लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला। बाद में पुलिस अधीक्षक डॉ. ओम प्रकाश सिंह ने कोतवाली व अन्य पुलिस टीम गठित कर संभावित ठिकानों पर छापेमारी का निर्देश दिया। रात में ही कोतवाली पुलिस खानपुर के लिए रवाना हो गई।

गाजीपुर: बहरियाबाद थाना क्षेत्र के पलिवार गांव में तालाब में नहाते समय दो युवकों के डूबने से मौत

दो बंदी नहीं मिल रहे हैं, उनकी तलाश जारी है

इस बाबत डा.ओमप्रकाश सिंह,पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को बताया कि दो बंदी नहीं मिल रहे हैं। उनकी तलाश जारी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस टीम गठित कर बंदियों के गांव रवाना कर दिया गया है।

भासपा जिलाध्यक्ष रामजी राजभर ने शासन पर उठाये सवाल

शनिवार की रात जिला जेल से दो कैदी फरार हो गये । इस बाबत भासपा के जिलाध्यक्ष ने कहा की भाजपा की भाजपा केवल कानून व्यवस्था की ढिढोरा पिटती है। भाजपा के शासन काल पुलिस केवल मनमानी करती है,उन्होंने कहा की अगर पुलिस अपनी ड्यूटीअगर ठीक से निभाती तो जिला जेल से कैदी फरार नहीं होते । उन्होंने कहा की जिला कारागार से कैदियों कि फरार होना बड़ी बात है।

गाजीपुर पुलिस ने 50 लीटर कच्ची शराब के साथ तीन को किया गिरफ्तार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story