TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Amethi News: घर छोड़ जा रहा पिता मनाने पर नहीं रुका तो बेटी ने कुएं में कूद दी जान, गांव में मचा हड़कम्प

Amethi News: जबतक ग्रामीणों ने दोनों को निकाला उनकी मौत हो गई थी। सगी बहनों की मौत से गांव में मातम फैल गया है। घटना के पीछे पारिवारिक कलह बताई जा रही है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 7 Dec 2022 11:51 AM GMT
father leaving house not stop after persuasion so two daughter jumped in well in Amethi
X

father leaving house not stop after persuasion so two daughter jumped in well in Amethi (Newstrack) 

Amethi News: थाना क्षेत्र मोहनगंज के ग्राम फूला में पिता से हुए विवाद के बाद बेटी कुएं में कूद गई। बचाने को छोटी बहन भी कूदी। जबतक ग्रामीणों ने दोनों को निकाला उनकी मौत हो गई थी। सगी बहनों की मौत से गांव में मातम फैल गया है। घटना के पीछे पारिवारिक कलह बताई जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस जॉच और कार्यवाही में जुट गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र मोहनगंज के ग्राम फूला में कुएँ में गिरने से दो सगी बहनों की हुई मृत्यु हो गई। गांव निवासी रामप्यारे पुत्र शिवदर्शन मौर्य का परिवार रहता है। परिवार में पति पत्नी के अलावा दो पुत्र और छः पुत्रियां हैं। राम प्यारे के बेटे मंशाराम का मानसिक संतुलन खराब बताया जा रहा है। मंशा राम बीते 26 नवम्बर से लापता है। किसी बात को लेकर पिता पुत्र में कुछ विवाद हुआ था। पिता की फटकार के बाद मंशा राम घर से गायब हो गया है।

वही शिवदर्शन मौर्य का दूसरा बेटा संदीप नौकरी के सिलसिले में दिल्ली में रहता है। कल शाम को संदीप दूरभाष पर अपनी बहन शिवकुमारी से अपने भाई मंशाराम के लापता होने की बात कर रहा था।

वार्तालाप के दौरान शिवकुमारी ने अपने भाई को फोन पर बताया कि मंशाराम पिता की डांट के कारण कहीं चला गया है। इनको समझाओ। यह बात पिता शिवदर्शन ने सुनी और अपनी बेटी को फटकार लगाया कि तुम पिता और पुत्र के बीच लड़ाई कराना चाहती हो।

इसी दौरान शिवदर्शन घर छोड़ने की बात कहते हुए अपना सामान अपने बैग में रखकर जाने लगे। अपने पिता को नाराज देख शिवकुमारी ने काफी मान मनौवल किया तथा पिता को घर छोड़ कर जाने से मना किया। उसने पिता को समझाया कि वह सुबह स्वयं ससुराल चली जायेगी। फिर भी शिवदर्शन ने मना कर दिया और बैग लेकर घर से निकल गया।

शिव दर्शन के ऐसा करने से नाराज शिवकुमारी गुस्से में घर से बाहर जंगल में स्थित कुएं की ओर भागी। किसी अनहोनी को रोकने के लिए उसकी छोटी बहनें भी उसके पीछे भागी। शिवकुमारी कुएं में कूद गयी जिसे बचाने के प्रयास में चन्द्रकांती भी कुएं में कूद गई।

गांव वालों के प्रयास से शिवकुमारी व चन्द्रकांती को कुएं से निकालकर सीएचसी तिलोई भेजा गया जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषितकर दिया। यह कुआं इनके घर से लगभग 300 मीटर दूर बताया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक अमेठी इला मारन ने घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा सीएचसी तिलोई जाकर मृतका के परिजनों से मुलाकात की पूरे मामले में एसपी अमेठी ने आवश्यक विधिक कार्यवाही हेतु संबंधित को निर्देशित किया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story