×

तरबूज में मिली करोड़ों रुपए की अफीम, दो तस्कर गिरफ्तार

प्रदेश के रायबरेली जनपद में रविवार को एसटीएफ और सरेनी पुलिस ने 5 करोड़ 7.5 लाख रुपए की अवैध अफीम बरामद किया है।

Narendra Singh
Published on: 23 May 2021 12:57 PM GMT (Updated on: 23 May 2021 1:02 PM GMT)
police
X

पुलिस की गिरफ्त में अफीम तस्कर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

रायबरेली। प्रदेश के रायबरेली जनपद में रविवार को एसटीएफ और सरेनी पुलिस ने 5 करोड़ 7.5 लाख रुपए की अवैध अफीम बरामद किया है। पुलिस टीम ने इस सिलसिले में दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से कुल 5 कुंतल डोडा और डेढ़ कुंतल अफीम बरामद हुई है। पुलिस अब दोनों को कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बरेली की ओर से एक पिकअप गाड़ी पर तरबूज के बीच में बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ लादकर तस्कर रायबरेली पहुंच रहे हैं। इस सूचना पर लखनऊ एसटीएफ की टीम ने रायबरेली के पुलिस अधिकारियों को अलर्ट कर दिया। फिर लखनऊ से एसटीएफ टीम के अधिकारी और सरेनी थाने की फोर्स ने थाना क्षेत्र के गेगासो घाट के क्षेत्र में नाकाबंदी कर दी।

पुलिस टीम का सर्च आपरेशन चल ही रहा था कि तभी टीम को एक पिकअप गाड़ी आती दिखाई पड़ी। पुलिस टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया तो पिकअप चालक ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी। इस पर पुलिस टीम ने घेराबंदी करके थाना क्षेत्र के गेगासो क्रासिंग गंगागंज रोड के निकट मूसरापुर मोड़ के पास पिकअप को पकड़ लिया।

तलाशी लेने पर इसमें से पांच कुंतल डोडा और डेढ़ कुंतल अफीम बरामद हुई है। जिसे आरोपियों ने पिकअप पर लदे तरबूज के बीच छिपा रखा था। पुलिस के अनुसार अवैध मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 5 करोड़ 7.5 लाख रुपए आंकी जा रही है।

पुलिस टीम के पकड़ में आए आरोपियों की पहचान बरेली जिले के थाना भमोरा अंतर्गत सिरोही गांव निवासी शकील खां पुत्र मंजूर खां और बदायूं जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव निवासी नबी आलम पुत्र आलम खान के रूप में हुई है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story