बरेली में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान पकड़े गए हरियाणा व बिहार के दो सॉल्वर

बरेलीः बरेली में हुई पुलिस भर्ती परीक्षा में दो सॉल्वर पकड़े गए, दोनों सॉल्वरों में एक हरियाणा का तो दूसरा बिहार का रहने वाला है। सॉल्वर के पास से पेपर सॉल्व करने के लिए मिली एक डिवाइस और एक फोन के साथ ब्लूटूथ।

प्रियंका गांधी ने एक भाषण से बदल दी थी रायबरेली में फिज़ा

बरेली में चल रही पुलिस परीक्षा में बरेली पुलिस ने दो सॉल्वरों को पेपर सोल्ड करते हुए गिरफ्तार कर लिया। सॉल्वरों में एक मनोज हरियाणा के कैथल जिले के पंडरी गांव का रहने वाला है, जिसके पास से पुलिस को एक डिवाइस और ब्लूटूथ के साथ एक फोन मिला है। यह सॉल्वर ब्लूटूथ के सहारे आवाज सुनकर पेपर को सॉल्व कर रहा था, मोबाइल से पेपर की वीडियो ब्लूटूथ में बताने वाले व्यक्ति तक पहुंचा रहा था, सॉल्वर ने बताया कि उसे इस काम की कीमत 50 हज़ार देना तय की गई थी। यह सॉल्वर बरेली के थाना सुभाष नगर क्षेत्र के प्रयागी इंटर कॉलेज में परीक्षा देने आया था, शक होने पर जब इसे पकड़ने की कोशिश की गई तो यह छत से कूद गया। तभी नीचे खड़े पुलिसकर्मियों ने इसे दबोच लिया।

बरेली: पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश हुए ढेर, दो पुलिसकर्मी भी घायल

दूसरा सॉल्वर सूर्यवली बिहार के नौहट्टा का रहने वाला है। यह बरेली के थाना इज्जत नगर क्षेत्र के पीलीभीत रोड  पर बने मखानी इंटर कॉलेज परीक्षा देने आया था। इस सॉल्वर को पेपर सोल्ड करने के बदले 20 हज़ार रुपये देना तय हुए थे। जबकि इसे 5000 रुपये एडवांस दिए जा चुके थे । बिहार से आया सॉल्वर बदायूं जिले के बिसौली के दबतरा गांव रहने वाले धर्मेंद्र यादव का पेपर शोल्ड करने आया था। जिसे इज्जत नगर पुलिस ने रंगे हाथों धर लिया। दोनों सॉल्वरों के खिलाफ परीक्षा अधिनियम 3/9 के अलावा 420,467,468 व 471 धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और उन्हें जेल भेजा जा रहा है।