TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

अजब गजब: मिलिए 2 साल के स्‍टंटबाज से, 7 माह से दिखा रहा करतब

sudhanshu
Published on: 11 July 2018 9:28 AM GMT
अजब गजब: मिलिए 2 साल के स्‍टंटबाज से, 7 माह से दिखा रहा करतब
X

गोंडा: कहते हैं कि पूत के पांव पालने में दिखने लगते हैं। इस का प्रत्यक्ष उदाहरण जिले का एक दो वर्षीय बालक अयान है, जो अल्पायु में ही अजब-गजब स्टंट दिखाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहा है। जन्म के महज सात माह बाद से ही करतब दिखाकर इस बालक ने अब तक दर्जनों बार सम्मान हासिल किया है। दूध पीने की नन्हीं उम्र में हैरतअंगेज कारनामे से यह बाल लोगों के लिए किसी कौतूहल से कम नहीं है।

इन स्‍टंट से हुआ फेमस

जिले के तरबगंज तहसील क्षेत्र के बेलसर कस्बे के मोहल्ला इदरीशी कालोनी निवासी शान मोहम्मद सिद्दीकी और रोशनी सिद्दीकी के पुत्र मोहम्‍मद अयान ने जन्म के बाद से ही पिता की गोद में खेलते-खेलते शारीरिक और मानसिक संतुलन बनाकर अनोखा प्रर्दशन करने लगा तो लोगों के आश्चर्य का ठिकाना न रहा। तब से लगातार स्टंट कर अयान सुर्खियां बटोर रहा है। लखनउ और गोंडा महोत्सव में जलवा दिखा चुका अयान सीटिंग, फ्लाइंग, यू., एल. तथा आइ स्टंट में माहिर है। आत्म केन्द्रण के द्वारा नन्हा अयान दोनों हाथों में तिरंगा लहराते हुए काफी देर तक हवा में रहकर लोगों को अचंभित कर देता है। हवा में एल आकार में रहना और एक हाथ पर सीघा आई के रुप में खड़ा रहना अयान के लिए सामान्य बात है।

रिपब्लिक डे परेड में कर चुका है शिरकत

बीते गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2018 को जब पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड पर अयान ने अपना करतब दिखाया तो प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री, देवी पाटन मंडल के आयुक्त समेत जिले तमाम वरिष्ठ अफसरों और हजारों की भीड़ ने तालियों की गड़गड़ाहट से उसका स्वागत किया। इसके बाद लोगों के साथ सेल्फी का कार्यक्रम करीब दो घंटे चला। अधिकारियों के साथ अनेकों लोगों ने उसके साथ सेल्फी ली। एसपी उमेश कुमार सिंह ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उसके अलावा अपने करतब से अयान दर्जनों मेडल, प्रशस्तिपत्र हासिल कर चुका है। अयान के पिता पेशे से शिक्षक शान मोहम्मद बताते हैं कि बच्चे की प्रतिभा को देखते हुए वे अयान के पालन पोषण में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उसके शारीरिक और मानसिक विकास के लिए हर सुविधाएं उपलब्ध कराया जाता है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story