Lucknow : अमीनाबाद में 1.71 Cr. रुपए के साथ दो युवक गिरफ्तार, जांच में जुटे पुलिस और IT अधिकारी

Lucknow : इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद पुलिस ने इसकी सूचना आईटी विभाग को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची इनकम टैक्स की टीम और पुलिस के अफसर मिलकर दोनों युवकों से पूछताछ कर रहे हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 26 Sep 2022 7:38 AM GMT
Jaunpur News In Hindi
X

प्रतीकात्मक चित्र (photo: social media )

Lucknow Crime News : यूपी की राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद थाना क्षेत्र (Aminabad Police Station) से पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। पुलिस को शक है कि ये दोनों अभियुक्त हवाला का काम करते रहे हैं। इनका नाम मनोज और राकेश बताया जा रहा है। ये राजस्थान के निवासी हैं। पुलिस को इनकी तलाशी लेने पर एक करोड़ 71 लाख 4 हजार नकद रुपए बरामद हुए हैं।

पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग को दी सूचना

इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद पुलिस ने इसकी सूचना आईटी विभाग को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची इनकम टैक्स (Income Tax) की टीम और पुलिस के अफसर मिलकर दोनों युवकों से पूछताछ कर रहे हैं। जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है कि इतनी बड़ी रकम कहां से लेकर आए थे और किसे देना था।

डीसीपी ने ये बताया

डीसीपी वेस्ट चिरंजीवी नाथ सिन्हा (DCP West Chiranjeevi Nath Sinha) ने बताया कि, उन्हें पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो युवक भारी मात्रा में कैश लेकर पहुंचे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने इन दोनों युवकों को पकड़कर इनकी तलाशी ली। जिसके बाद 1 करोड़ 71 लाख 4 हजार रुपए बरामद हुए। इस रकम को जब्त कर युवकों को हिरासत में लिया गया है। अब पुलिस और इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी इनसे तहकीकात में जुटे हैं।

हवाला रैकेट का शक

पुलिस को शक है कि ये रैकेट हवाला से जुड़ा हो सकता है। इतनी बड़ी रकम मिलना वाकई इस ओर इशारा करती है। फिलहाल, अब इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) की टीम पूरी जानकारी जुटाने में जुटी है। ये जानने का प्रयास किया जा रहा है कि राजस्थान के कहां से पैसा लेकर और लखनऊ में किसे देने आए थे। या फिर कोई डील थी। इन सभी विषयों पर तफ्तीश जारी है। पूरी जानकारी जुटाने के बाद लखनऊ पुलिस इसका खुलासा करेगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story