×

TYPA की फोटो प्रदर्शनी का सांसद डिंपल यादव ने किया इनोगरेशन, कहा- हर तस्‍वीर बयां कर रही एक कहानी

sudhanshu
Published on: 19 Aug 2018 11:02 AM GMT
TYPA की फोटो प्रदर्शनी का सांसद डिंपल यादव ने किया इनोगरेशन, कहा- हर तस्‍वीर बयां कर रही एक कहानी
X

लखनऊ: द यूथ फोटोजर्नलिस्‍ट एसोसिएशन की चार दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का रविवार को कला स्‍त्रोत में समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ बाल संरक्षण आयोग की पूर्व अध्‍यक्ष जूही सिंह भी मौजूद रहीं। उन्‍होंने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद उभरते युवा फोटोग्राफरों संग वरिष्‍ठ छायाकारों द्वारा खींची गई तस्वीरों को देखा।

गौरतलब है कि पिछले कई वर्षों से टाइपा युवा फोटोग्राफरों को एक मंच देने के मकसद से फोटो प्रदर्शनी का आयोजन करता रहा है। इसमें लखनऊ के फोटोग्राफर्स के साथ साथ पूरे प्रदेश और अन्‍य प्रदेशों से भी छायाकार अपनी प्रविष्टियां भेजते हैं।

डिंपल बोलीं- हर तस्‍वीर के पीछे है कहानी

सांसद डिंपल यादव प्रदर्शनी में लगी हर तस्‍वीर के पास थोड़ी देर रूकतीं और उसके पीछे की कहानी को फोटोग्राफर से समझती रहीं। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हर तस्‍वीर के पीछे एक कहानी होती है। यहां हर तस्‍वीर अपने आप में एक कहानी कह रही है। यहां पर वाईल्‍ड लाइफ, पॉलिटिक्‍स, नेचर, यूथ और हयूमन एंगल की तस्‍वीरें हैं।

डिंपल यादव ने फोटोग्राफी के ऊपर बोलते हुए कहा कि मेरे बच्‍चों को फोटोग्राफी का बहुत शौक है। मेरे तीनों बच्‍चे फोटोग्राफी के दीवाने हैं। ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए। इस तरह की प्रदर्शनी से बच्‍चों को प्रेरणा और उभरते युवा फोटोग्राफरों को एक मंच मिलेगा।

दिवंगत पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को किया याद

इस मौके पर सांसद डिंपल यादव ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि मेरी शादी में वह आए थे। तभी उनसे पहली मुलाकात हुई थी। वह एक बेहतरीन इंसान थे। वह एक अच्‍छे कवि थे। अपनी स्‍पीच में हास्‍य का इस्‍तेमाल करते थे। वह बहुत वरिष्‍ठ नेता थे।

इस मौके पर टाइपा के अध्‍यक्ष साहिर सिद्दीकी, उपाध्‍यक्ष वी सुनील, जनरल सेक्रेटरी कृष्‍ण सिंह, सेक्रेटरी सतेंद्र मेहरोत्रा, कोषाध्‍यक्ष दीपक गुप्‍ता, सदस्‍य विकास बाबू, आशुतोष त्रिपाठी, अनिल जायसवाल, नितीश शुक्‍ला, अजय कुमार, आशू सिंह आदि उपस्थित रहे।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story