×

U P Parivahan Nigam: आरके तिवारी की अध्यक्षता में परिवहन निगम की हुई समीक्षा बैठक, दिए गए निर्देश

U P Parivahan Nigam: बसों की ऑफरोड की समीक्षा करते हुए किसी भी स्थिति में बस ऑफरोड न रहे यह सुनिश्चित किये जाने तथा डीजल बसों की औसत आय की निरन्तर समीक्षा कर ब्रेक इवेन प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया।

Anant kumar shukla
Published on: 29 Nov 2022 5:03 PM GMT
U P Parivahan Nigam Review meeting
X

U P Parivahan Nigam Review meeting (Social Media)

U P Parivahan Nigam: आज दिनांक 29 दिसंबर, 2022 को परिवहन निगम द्वारा आरके तिवारी की अध्यक्षता में विडियों कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी नोडल अधिकारियों, क्षेत्रीय प्रबन्धकों, सेवा प्रबन्धकों एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धकों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। निगम के प्रबन्ध निदेशक संजय कुमार द्वारा अधिकारियों को बसों में यात्रा कर बसों की डेन्ट-पेन्ट, सीट, बस की सफाई खिडकियों के शीशें, कोहरे के दृष्टिगत रिफ्लेक्टिव टेप, बैक लाइट इण्डीकेटर आदि की स्थिति देखे जाने तथा विवरण को निगम मुख्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश के साथ पायी गयी कमियों को एक सप्ताह में ठीक कराने के लिए कहा गया।

यात्रियों की सुविधाओं हेतु बस स्टेशन्स पर समय-सारिणी का प्रदर्शन एवं साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करनें के साथ-साथ सभी रिक्त कैण्टीन स्टॉल्स आदि का संचालन कराये जाने के निर्देश दिये गये। बसों की ऑफरोड की समीक्षा करते हुए किसी भी स्थिति में बस ऑफरोड न रहे यह सुनिश्चित किये जाने तथा डीजल बसों की औसत आय की निरन्तर समीक्षा कर ब्रेक इवेन प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया।

बैठक में मार्ग पर संचालित बसों का औचक निरीक्षण करने पर अनियमितता पाये जाने की स्थिति में परिवेक्षणीय शिथिलता के लिए अधिकारियों को सचेत किया गया। ब्रेथ एनेलाइजर द्वारा विशेषकर रात्रि कालीन सेवाओं में औचक निरीक्षण के निर्देश दिये गये। इसके अलावां निगम प्रबन्ध द्वारा बैठक मे क्षेत्रीय अधिकारियों की समस्याओं को भी सुना गया तथा उनके त्वरित निस्तारण हेतु निगम मुख्यालय के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। यात्रियों से अच्छे व्यवहार एवं सुरक्षित संचालन हेतु क्रू कॉउसिलिंग नियमित रूप से किये जाने के निर्देश दिये गये।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story