Lucknow PG Colleges: लखनऊ के महाविद्यालयों में 30 जुलाई तक ही भरे जाएंगे फॉर्म, UG/PG में एडमिशन लेने वाले छात्र दें ध्यान

Lucknow: राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) व इससे सम्बद्ध महाविद्यालयों में एडमिशन लेने के इच्छुक विद्यार्थी 30 जुलाई तक ही फॉर्म भर सकेंगे।

Shashwat Mishra
Published on: 19 July 2022 10:36 AM GMT (Updated on: 19 July 2022 10:38 AM GMT)
Lucknow University admission
X

 Lucknow University admission in UG PG (Image: Social Media)

Lucknow: राजधानी के लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) व इससे सम्बद्ध महाविद्यालयों में एडमिशन लेने के इच्छुक विद्यार्थी 30 जुलाई तक ही फॉर्म भर सकेंगे। ज़्यादातर कॉलेजों ने यूजी/पीजी के पाठ्यक्रमों में प्रवेश फॉर्म भरने की अंतिम तारीख तय कर दी है। इसमें सिर्फ महाराजा बिजली पासी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में ही 25 जुलाई अंतिम तिथि रखी गई है। वहीं, अभी तक सीबीएसई व आईएससी बोर्ड के 12 वीं के परिणाम नहीं घोषित हुए हैं। जिससे प्रवेश प्रक्रिया में देरी हो रही है।

इन कॉलेजों में 30 जुलाई तक भर सकेंगे फॉर्म

लखनऊ के श्री जय नारायण मिश्र पीजी कॉलेज, कालीचरण डिग्री कालेज, विद्यात पीजी कॉलेज, डीएवी डिग्री कॉलेज, शिया पीजी कॉलेज और मुमताज पीजी कॉलेज में स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम आवेदन तिथि 30 जुलाई तय की गई है। जबकि, बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी कॉलेज में सिर्फ स्नातक के आवेदन होंगे।

  • श्री जय नारायण मिश्र पीजी कॉलेज
  • कालीचरण डिग्री कालेज
  • विद्यात पीजी कॉलेज
  • डीएवी डिग्री कॉलेज
  • शिया पीजी कॉलेज
  • मुमताज पीजी कॉलेज

लखनऊ विश्वविद्यालय में यूजी एग्जाम का शेड्यूल रुका

गौरतलब है कि कई बोर्डों के 12वीं के रिजल्ट न जारी होने के कारण विश्विद्यालय ने आवेदन करने की तारीखों को कई बार आगे बढ़ाया है। कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने अब स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों में आवेदन के लिए 30 जुलाई, 2022 को अंतिम तारीख के रूप में तय किया है। इससे पहले स्नातक की प्रवेश प्रक्रिया के लिए 10 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी होना था। लेकिन, सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड के रिजल्ट जारी न होने के कारण नोटिफिकेशन जारी न हो सका।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story