×

दो लाख का इनामी माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर ने सीबीआई कोर्ट में किया सरेंडर, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

इस मामले में वह काफी दिंनों से फरार चल रहा था। पुलिस ने उस पर 2 लाख रूपये का इनाम रखा था। अदालत ने उमर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Aug 2022 8:36 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2022 9:44 AM GMT)
Ateeq Ahmed son Umar Ahmed Surrenders in Lucknow
X

Ateeq Ahmed son Umar Ahmed Surrenders in Lucknow (Image: Ashutosh Tripathi, Newstrack)

UP: बाहुबली अतीक अहमद के बड़े बेटे उमर ने मंगलवार को लखनऊ की विशेष सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया. दो लाख का इनामी उमर अपने वकीलों और भाई के साथ सीबीआई कोर्ट पहुंचा था. वह तीन साल से फरार चल रहा था जिसके बाद आज विशेष अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है. सीबीआई कोर्ट ने उम्र को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है इसके साथ 27 अगस्त को आरोप पत्र से संबंधित सुनवाई के लिए उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

फोटो-आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक

बता दें मोहम्मद उमर पर दिसंबर 2018 में लखनऊ के कृष्णानगर निवासी जमीन कारोबारी को अगवाकर देवरिया जेल में पीटने और उनकी संपत्ति हड़पने का आरोप है. इस मामले में कृष्णानगर में मामला दर्ज किया गया था. पुलिस के बाद इस मामले की सीबीआई ने भी जांच शुरू की तो उमर उनके सामने पेश नहीं हुआ. जिसके बाद उस पर दो लाख रूपये का इनाम रखा था. 2018 से फरार चल रहे उमर की तलाश में पुलिस और सीबीआई की टीम में लगी हुई थी लेकिन वह हाथ नहीं लगा. आखिरकार आज उसने खुद कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.

फोटो-आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक

मोहम्मद उमर माफिया अतीक अहमद का सबसे बड़ा बेटा है। उसने लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में ले जाकर पिटाई और उसका पैसा हड़प लिया. जिसके बाद दिसंबर 2018 में लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर करीब छह महीने बाद कृष्णा नगर थाने में दर्ज एफआईआर को ही आधार बनाते हुए सीबीआई लखनऊ की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। इसमें अतीक के साथ ही उसके बेटे उमर, करीबी जफरउल्लाह, फारुख, जकी, गुलाम सरवर समेत 18 लोगों को नामजद किया गया।

गौरतलब है कि बाहुबली फूलपुर के पूर्व सांसद अतीक अहमद इस वक्त गुजरात की जेल में बंद हैं. योगी सरकार के पहले कार्यकाल में अतीक अहमद द्वारा दबंगई और जबरन कब्जा कर अर्जित की गई संपत्तियों पर जमकर बुलडोजर चला था. अतीक का पूरा साम्राज्य प्रयागराज और उसके आसपास के जिलों में फैला हुआ है. अब तक उसकी अरबों की संपत्तियों को ढहाया जा चुका है. जो उसने अपराध और दबंगई से अर्जित की थी. जिसके बाद अब देवरिया जेल में व्यापारी को पीटने और पैसा हड़पने के मामले में फरार चल रहे उसके बेटे ने भी आत्मसमर्पण कर दिया.

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story