×

Umesh Pal murder case: उमेश पाल हत्याकांड में घायल दूसरे गनर राघवेंद्र की भी मौत, लखनऊ के PGI में चल रहा था इलाज

Umesh Pal murder case: उमेश पल को गोलियों से बचाने में घायल हुए दूसरे गनर राघवेंद्र सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई। लखनऊ PGI में गनर राघवेंद्र का इलाज चल रहा था।

aman
Written By aman
Published on: 1 March 2023 2:41 PM GMT (Updated on: 1 March 2023 3:01 PM GMT)
Umesh Pal Murder Case:
X

Raghvendra Singh (Social Media)

Umesh Pal Murder Case: बहुजन समाज पार्टी के एमएलए राजू पाल हत्याकांड (Raju Pal Murder Case) के मुख्य गवाह उमेश पाल (Umesh Pal) को हत्यारे और गोलियों से बचाने में घायल एक और गनर की बुधवार (01 मार्च) को मौत हो गई। मृत गनर का नाम राघवेंद्र सिंह (Raghvendra Singh) है। राघवेंद्र वारदात वाले दिन से जिंदगी और मौत से जूझ रहा था। आख़िरकार आज इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार, राघवेंद्र सिंह की स्थिति बिगड़ने के बाद एसआरएन अस्पताल से उन्हें लखनऊ पीजीआई (Lucknow PGI) रेफर किया गया था। PGI में उन्होंने अंतिम सांस ली। गौरतलब है कि, उमेश पाल हत्याकांड में एक गनर संदीप निषाद (Sandeep Nishad) की मौके पर ही मौत हो गई थी। पीजीआई निदेशक आरके धीमान (PGI Director RK Dhiman) ने सिपाही राघवेंद्र की मौत की पुष्टि की है।

क्या है मामला?

गौरतलब है कि, राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल पर 24 फरवरी 2023 पर बम और गोलियों से हमला किया गया था। उस हमले में उमेश पाल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। साथ ही, उमेश की सुरक्षा में तैनात दो गनर उन्हें बचाने के प्रयास में घायल हुए थे। इनमें से एक की मौत वारदात वाले दिन ही हो गई थी। जबकि, दूसरे गनर राघवेंद्र अस्पताल में भर्ती थे। उनका इलाज चल रहा था। हालांकि, उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई थी। उन्होंने आज दम तोड़ दिया। कहने का मतलब है कि, इस घटना में अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है।

एक आरोपी ढ़ेर, कईयों को पूछताछ के लिए उठाया

उमेश पाल हत्याकांड में गुजरात की साबरमती जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद, उसका भाई अशरफ, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और दो बेटों सहित 16 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यूपी पुलिस इस हत्याकांड से जुड़े अतीक अहमद के करीबी अरबाज को मुठभेड़ में ढेर कर चुकी है। एक अन्य साजिशकर्ता LLB स्टूडेंट को भी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से उठाया गया है। अब यूपी एसटीएफ (UP STF) ने शूटर बृजेश और अतीक के करीबी रईस बालू के बेटे शादाब को भी उठाया है।

आपको बता दें कि, उमेश पाल हत्याकांड के तार मुख्तार अंसारी से भी जुड़ रहे हैं। इसकी वजह, यूपी एसटीएफ ने अंसारी के शूटर बृजेश सोनकर (Brijesh Sonkar) को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से पुलिस को अवैध तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story