×

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में अब तक का बड़ा खुलासा, एक करोड़ की रंगदारी के लिए हुई हत्या!

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज पुलिस के मुताबिक उमेश पाल की धूमनगंज में करोड़ो की प्रापर्टी है। माफिया अतीक अहमद के इसारे पर उसके गुर्गों ने इस जमीन पर कब्जा कर लिया था। वहीं विरोध करने पर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी।

Jugul Kishor
Written By Jugul Kishor
Published on: 4 March 2023 8:46 AM GMT
Umesh Pal Murder Case
X

माफिया अतीक अहमद व उमेश पाल (Pic: Social Media)

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में अब तक का सबसे बड़ा अपडेट सामने आया है। माफिया अतीक अहमद के द्वारा उमेश पाल से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने की बात सामने आयी है। लेकिन उमेश पाल ने रंगदारी देने से मना कर दिया था। जिसके बाद उमेश पाल ने 24 अगस्त 2022 को धूमनगंज थाने में अतीक अहमद और उसके गुर्गों पर मुकदमा दर्ज करवा दिया था। उमेश ने खालिद जफर, मोहम्मद मुस्लिम, दिलीप कुशवाहा, आबूसाद के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गयी थी। पुलिस का मानना है कि इससे नाराज होकर अतीक अहमद ने उमेश पाल की हत्या करवा दी। बता दें कि 24 फरवरी को बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और दोनों सिपाही की हत्या के मामले में लगातार कार्यवाही की जा रही है।

प्रापर्टी के बदले मांगी 1 करो़ड़ की रंगदारी

प्रयागराज पुलिस के मुताबिक उमेश पाल की धूमनगंज में करोड़ो की प्रापर्टी है। माफिया अतीक अहमद के इसारे पर उसके गुर्गों ने इस जमीन पर कब्जा कर लिया था। वहीं विरोध करने पर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। माफिया अतीक के गुर्गों ने उमेश पाल से कहा था एक करोड़ रुपये की रंगदारी दो या फिर इस प्रापर्टी को भूल जाओ। लेकिन उस समय उमेश पाल ने रंगदारी देने से मना कर दिया था और अतीक समेत उसके गुर्गों के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अतीक के गुर्गे उमेश की शिकायत करने साबरमती जेल पहुंचे थे। जहां अतीक अहमद बंद है। माफिया अतीक अपने गुर्गों का जवाब सुनकर आग बबूला हो गया था। उसने उमेश पाल को तुरंत जान के खत्म कर दने का निर्देश दिया था। उसी के बाद अतीक के गुर्गों ने उमेश पाल की हत्या कर दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उमेश पाल की मौत की कहानी पीपल गांव स्थित उसकी पुश्तैनी जमीन पर करीब एक साल पहले लिखी गई थी। दरअसल उमेश पाल को सूचना मिली थी कि अतीक के गुर्गे उसकी जमीन कब्जा रहे हैं। इस सूचना पर वह मौके पर पहुंचा तो देखा कि खालिद जफर, मोहम्मद मुस्लिम, अबूसाद, दिलीप कुशवाहा आदि उसकी जमीन पर बाउंड्रीवॉल बनवा रहे हैं। बताया जा रहा है कि उस समय खालिद जफर ने उमेश पाल को धमकाया था और अतीक की ओर से रंगदारी की मांग की थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story