×

Umesh Pal Murder Case Update: प्रयागराज शूटआउट केस में अतीक अहमद के बेटे असद को लेकर क्यों खामोश है पुलिस?

Umesh Pal murder case: नीली जींस और काली कमीज वाले शख्स को लेकर सस्पेंस बरक़रार। हत्याकांड के बाद से यूपी पुलिस इस मुद्दे पर खामोश है।

aman
Written By aman
Published on: 1 March 2023 2:30 PM GMT (Updated on: 1 March 2023 2:38 PM GMT)
Umesh Pal Murder Case Update
X

Umesh Pal Murder Case Update: उमेश पाल मर्डर केस के छठे दिन भी पुलिस ये स्पष्ट करने में नाकाम दिख रही है कि गोलियों और बम से हमला करने वाला आरोपी माफिया डॉन अतीक अहमद (Atique Ahmed) का बेटा असद ही था? दरअसल, उमेश पाल की हत्या के ठीक बाद CCTV फुटेज में एक शख्स को गोलियां बरसाते देखा गया था। पहले-पहल पुलिस ने उसे अतीक अहमद का बेटा असद बताया। मगर, पुलिस की उस थ्योरी पर सवाल उठने लगे हैं। पूछा जा रहा है, क्या वो असद ही है या कोई और? अगर वो अतीक का बेटा असद ही है, तो पिछले शूटआउट वाले दिन से पुलिस खामोश क्यों है? यूपी पुलिस की चुप्पी कई नए सवालों को जन्म दे रही है।

असद है या नहीं इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश पुलिस के तमाम जिम्मेदारों से सवाल पूछे जा रहे हैं। लेकिन, अभी तक कोई संतोषप्रद जवाब नहीं मिल पाया है। एक तरफ प्रदेश सरकार के मुखिया 'अपराधियों को मिट्टी में मिलाने' की बात कर रहे हैं तो उनके मंत्री 'गाड़ी पलटने' को दोहरा रहे हैं। सवाल वही है कि आखिर किसे? सरकार किसे मिट्टी में मिलाएगी, जब अपराधी की सही-सही पहचान ही नहीं हो पा रही। उमेश पाल हत्याकांड में सवाल अभी भी जस के तस बने हैं कि आखिर किसने और क्यों उसे मारा? पुलिस की तरफ से कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिलने से कई सवाल अभी भी अनुत्तरित हैं।

काली शर्ट-नीली जींस वाला शख्स कौन?

उमेश पाल हत्याकांड वाली जगह से बरामद सीसीटीवी फुटेज में एक सफेद क्रेटा गाड़ी दिखाई देती है। इसी गाड़ी का इस्तेमाल उमेश पाल हत्याकांड में किया गया था। फुटेज में गाड़ी बीच सड़क पर आकर रुकती है। सड़क के दोनों तरफ ट्रैफिक है। लोग आ जा रहे हैं। उसी वक़्त गाड़ी रोक कर अचानक ड्राइवर वाली सीट की तरफ से एक व्यक्ति बाहर निकलता दिखाई देता है। वह शख्स नीली जींस और काली शर्ट में है। गाड़ी से उतरते ही वह व्यक्ति कमर से अपनी पिस्तौल निकालता है और दौड़ पड़ता है। वीडियो में उसे गोलियां बरसाते देखा जा सकता है।

गोलियां चलाते गली में घुसता है

एक अलग कैमरे से प्राप्त फुटेज में दिख रहा है कि गोलीबारी जारी है। बम भी फेंका गया है। सड़क पर धुआं भी उठ रहा है। तभी वह नीली जींस और काली शर्ट पहने शख्स हाथ में पिस्तौल लिए गोलियां चलाता हुआ गली में घुसता है। कुछ समय बाद वही जींस वाला व्यक्ति गली से बाहर निकलता है। इसके बाद सभी हमलावर मौके से फरार हो जाते हैं।

असद ही तो रिकॉर्ड पर नाम क्यों नहीं?

पुलिस खुलकर भले ही कुछ नहीं बोल रही। मगर, ऑफ़ द रिकॉर्ड उस शख्स को बाहुबली अतीक अहमद का बेटा असद अहमद बता रही। अब सवाल यहीं से उठ रहा है कि, क्या वो सच में असद ही है? अगर, ये असद अहमद है, तो यूपी पुलिस के रिकॉर्ड पर इसका नाम क्यों नहीं ले रही है?

कैमरे पर बोलने से बच रही पुलिस

एक खबरिया चैनल ने जब यूपी पुलिस के छोटे से बड़े अधिकारियों से असद की बाबत सवाल किया तो कोई भी खुलकर जवाब देने को तैयार नहीं है। कोई टाल जाता है, तो कोई अन्य अधिकारी की तरफ जवाब मोड़ देता है। अगर, गोलियां बरसाने वाला व्यक्ति असद ही है तो फिर कैमरे पर बोलने में किसी को दिक्कत क्यों हो रही?

वकील का दावा- नहीं है असद, शख्स कोई और

वहीं, अतीक अहमद और उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन के वकील का दावा है कि, 'सीसीटीवी फुटेज में जिसे असद अहमद बताया जा रहा है, वो दूर-दूर तक असद है ही नहीं। ये कोई और शख्स है। वकील का कहना है कि तस्वीर में दिख रहा शख्स और असद के हुलिए में काफी फर्क है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story